देश

यूपी : बदायूं में दो मासूमों की हत्या, पुलिस एनकाउंटर में मारा गया आरोपी, इलाके में तनाव

घटना के बाद बदायूं में तनाव व्‍याप्‍त हो गया.

खास बातें

  • उत्तर प्रदेश के बदायूं में दो बच्‍चों की हत्‍या कर दी गई
  • पुलिस ने एक आरोपी को मुठभेड़ में मार गिराया है
  • आक्रोशित लोगों ने बदायूं शहर में जमकर हंगामा और आगजनी की

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बदायूं में मंगलवार शाम को दो मासूमों की हत्‍या कर दी गई. मंडी चौकी से चंद कदमों की दूरी पर इस वारदात को अंजाम दिया गया. उधर, इस मामले में एक आरोपी को पुलिस मुठभेड़ में मार गिराया गया है. घटना के बाद मौके पर तनाव व्‍याप्‍त हो गया और भीड़ ने बदायूं शहर में जमकर हंगामा और आगजनी की. घटना की सूचना मिलने के बाद बदांयू के डीएम मनोज कुमार और बरेली आईजी डॉ. राकेश सिंह सहित आला अधिकारी मौके पर पहुंचे. तनाव को देखते हुए मौके पर भारी संख्‍या में पुलिस बल को तैनात किया गया है. बदायूं डीएम के मुताबिक, स्थिति नियंत्रण में है.  

यह भी पढ़ें

पुलिस ने बताया कि सिविल लाइन इलाके में बाबा कॉलोनी में जावेद नाम के शख्‍स ने दोनों मासूमों की कुल्‍हाड़ी मारकर हत्‍या कर दी. घटना को लेकर बरेली आईजी डॉ. राकेश सिंह ने कहा कि दोनों बच्‍चों की उम्र 12 साल और आठ साल थी. दोनों अपनी छत पर खेल रहे थे. इसी दौरान अपराधी आया और उसने दोनों बच्‍चों की हत्‍या कर दी. 

पुलिस ने बचाव में की फायरिंग : आईजी 

बरेली आईजी ने बताया कि यह दुर्भाग्‍यपूर्ण घटना शाम को हुई. घटना की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस ने आरोपियों का पीछा किया गया और इसी दौरान एक आरोपी ने पुलिस पर फायरिंग कर दी. पुलिस ने अपने बचाव में फायरिंग की, जिसमें अपराधी की मौके पर मौत हो गई. 

यह भी पढ़ें :-  बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने अपने पद से दिया इस्तीफा

पुलिस ने इस मामले में आरोपी जावेद को ढेर कर दिया है. उन्‍होंने कहा कि मुठभेड़ में ढेर आरोपी की उम्र 25 से 30 साल बताई जा रही है. फिलहाल पुलिस आरोपी के बारे में और जानकारी जुटा रही है. 

हत्‍या के बाद बदायूं में हंगामा और आगजनी 

दो बच्‍चों की हत्‍या के बाद बदायूं में तनाव व्‍याप्‍त हो गया और आक्रोशित लोग सड़कों पर उतर आए. गुस्‍साए लोगों ने जमकर हंगामा और जगह-जगह आगजनी की. लोगों ने आक्रोशित भीड़ ने एक दुकान और बाइक में जमकर तोड़फोड़ की.

आक्रोशित भीड़ ने सड़क के किनारे मौजूद कुछ थड़ियों को भी आग के हवाले कर दिया. घटना की गंभीरता को देखते हुए बदायूं में भारी संख्‍या में पुलिस बल को तैनात किया गया. 

बच्‍चों के शवों को पोस्‍टमार्टम के लिए भेजा 

बदांयू के डीएम मनोज कुमार ने कहा कि पुलिस ने दोनों बच्‍चों के शवों को पोस्‍टमार्टम के लिए भेजा है. साथ ही उन्‍होंने कहा कि स्थिति नियंत्रण में है. अभी तक हत्‍या के कारण का पता नहीं चल सका है. यह जांच का विषय है. साथ ही उन्‍होंने कहा कि आक्रोशित भीड़ को मौके से हटा दिया गया है. 

ये भी पढ़ें :

* यूपी के पूर्व मंत्री आजम खान को डूंगरपुर मामले में हुई 7 साल की कैद, भरना होगा 5 लाख का जुर्माना

* तंबाकू को लेकर बहस के बाद नशे में धुत यूपी पुलिस के जवान ने शिक्षक को मारी गोली, मौत

* BJP नेता की पत्‍नी की मौत पर आक्रोश, सिटी मजिस्‍ट्रेट को हटाने की मांग; धरने पर बैठे सांसद और पार्टी नेता

यह भी पढ़ें :-  क्रिसमस और नए साल की पूर्व संध्या पर यूपी में देर रात तक खुली रहेंगी शराब दुकानें

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button