देश

इंडिगो में परोसे जाने वाले उपमा, पोहे और दाल-चावल में सोडियम की होती है अधिक मात्रा : सोशल मीडिया यूजर; कंपनी ने नकारा

Indigo ने इस दावे से इनकार करते हुए कहा है कि वह निर्धारित मानदंडों के तहत भोजन परोसता है.

नई दिल्ली:

एक सोशल मीडिया उपयोगकर्ता ने दावा किया है कि इंडिगो एयरलाइन के विमान में यात्रियों को परोसे जाने वाले उपमा, दाल-चावल और पोहा में सोडियम की मात्रा मैगी से भी अधिक होती है. हालांकि, एयरलाइन ने इस दावे को नकारते हुए कहा है कि उसके डिब्बाबंद खाद्य उत्पादों में नमक की मात्रा निर्धारित मानदंडों के भीतर ही है.

यह भी पढ़ें

रेवंत हिमतसिंग्का ‘फूड फार्मर’ ने सोशल मीडिया पर कहा है कि इंडिगो की उड़ान में परोसे गए खाने से संबंधित एक चौंकाने वाला वीडियो सामने आया है. उन्होंने बुधवार को सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर कहा, “हम में से ज्यादातर लोगों को पता है कि मैगी में सोडियम बहुत अधिक होता है, लेकिन हम लोग यह नहीं जानते हैं कि इंडिगो के ‘मैजिक उपमा’ में मैगी से 50 प्रतिशत और पोहा से 83 प्रतिशत अधिक सोडियम है. इसके दाल-चावल में भी मैगी के बराबर सोडियम है.”

इंडिगो ने बृहस्पतिवार को इस दावे पर कहा कि कुछ डिब्बाबंद खाद्य उत्पादों की तैयारी पारंपरिक भारतीय पकवानों के अनुरूप की जाती है और नमक की मात्रा भी निर्धारित मानदंडों के भीतर होती है.

उसने कहा, “इंडिगो केवल सबसे प्रतिष्ठित विक्रेताओं से ही मंगाया गया ताजा और डिब्बाबंद भोजन परोसती है. इंडिगो की उड़ानों में परोसे जाने वाले सभी भोजन में एफएसएसएआई मानदंडों के अनुरूप सामग्री और पोषण संबंधी जानकारी दी होती है.”

इससे पहले जनवरी में खाद्य सुरक्षा निगरानी संस्था एफएसएसएआई ने एक उड़ान में एक यात्री को परोसे गए सैंडविच में कीड़ा पाए जाने के बाद इंडिगो को कारण बताओ नोटिस जारी किया था.

यह भी पढ़ें :-  असदुद्दीन ओवैसी ने मुख्तार अंसारी के परिवार से मुलाकात की

इंडिगो ने उस घटना पर खेद व्यक्त करते हुए कहा था कि उसने भविष्य में ऐसी घटनाओं से बचने के लिए पहले ही कदम उठाए हैं.

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button