दुनिया

Video: "मैं सभी नागरिकों से आह्वान करता हूं…": हमास के हमले पर इज़राइल के रक्षा मंत्री

आज सुबह रॉकेट हमले के साथ ही इजराइली क्षेत्र में आतंकी घुसपैठ की घटना को अंजाम दिया गया

नई दिल्‍ली:

इजराइल के रक्षा मंत्री योव गैलेंट का कहना है कि हमास ने इजराइल के खिलाफ युद्ध छेड़ दिया है, इसमें हमारी जीत होगी. हमास की तरफ से भारी संख्या में रॉकेट दागे जाने और दक्षिणी इजराइल में उग्रवादियों की घुसपैठ के बाद इजराइल ने शनिवार सुबह ‘युद्ध के लिए तैयार रहने’ का संदेश जारी किया. हमास के रॉकेट हमले में एक महिला की मौत हो गई और 16 अन्य लोग घायल हुए हैं. रक्षा मंत्री के कार्यालय से जारी एक बयान के मुताबिक, रक्षा मंत्री योव गैलेंट ने आईडीएफ की आवश्यकताओं के अनुसार, आरक्षित सैनिकों के मसौदे को मंजूरी दे दी है.

यह भी पढ़ें

हमास की ओर से इजराइल पर हमला किए जाने के बाद नेतन्याहू ने इजराइल के नागरिकों से कहा, “हम युद्ध में हैं.” इजरायल ने भी मोर्चा संभाल लिया है. शनिवार को गाजा पट्टी से इजरायली क्षेत्र में रॉकेट दागे जाने के बाद रक्षा मंत्री ने कहा, फिलिस्तीनी आतंकवादी समूह हमास ने इजरायल के खिलाफ “युद्ध” शुरू कर दिया है. हमास ने आज सुबह एक गंभीर गलती की है. इसका अंजाम भुगतना पड़ेगा.”

उन्होंने कहा, “आईडीएफ के सैनिक (इजरायली सेना) हर स्थान पर दुश्मन के खिलाफ लड़ रहे हैं.” उन्होंने एक्स पर एक वीडियो बयान में कहा, “मैं इजरायल के सभी नागरिकों से सुरक्षा निर्देशों का पालन करने का आह्वान करता हूं. इजरायल इस युद्ध को जीतेगा और दुश्‍मनों को गंभीर परिणाम भुगतने पड़ेंगे.”

यह भी पढ़ें :-  हमास की गिरफ्त में फंसे 240 इजरायली नागरिकों में सबसे छोटा बंधक नौ महीने का बच्चा

वहीं, इज़राइल के पुलिस प्रमुख याकोव शबताई ने कहा कि मौजूदा समय में 21 स्थान हैं, जहां विशेष पुलिस बल काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि इज़राइल ने पूरी दक्षिणी सीमा को सील कर दिया गया है. बता दें कि इजराइली सेना ने कहा कि हमास ने आज सुबह रॉकेट हमले के साथ ही इजराइली क्षेत्र में आतंकी घुसपैठ की घटना को अंजाम दिया है. 

स्थानीय मीडिया की खबरों के मुताबिक, हमास की सैन्य शाखा के प्रमुख मोहम्मद दीफ ने एक बयान में कहा, “हमने दुश्मन को अल-अक्सा मस्जिद के खिलाफ अपनी आक्रामकता जारी नहीं रखने की चेतावनी दी. इजराइली सेना ने गाजा पट्टी के नजदीकी शहरों के निवासियों को अपने घरों में रहने और बाकी जनता को बम से बचाव वाले आश्रयों के पास रहने के निर्देश जारी किए हैं.

ये भी पढ़ें :- 

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button