देश

VIDEO : राहें अलग होने के बाद जब आमने-सामने आए लालू और नीतीश; मुस्कुराते हुए जोड़े हाथ

नई दिल्ली:

बिहार की राजनीति पिछले एक महीने से गर्म है. नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने महागठबंधन को छोड़कर एनडीए का दामन थाम लिया है. नीतीश कुमार के गठबंधन के अलग होने के बाद राजद और जदयू के बीच लंबे समय तक शह-मात का खेल देखने को मिला. विधानसभा में विश्वास मत के दौरान भी तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार पर निशाना साधा था. इन तमाम राजनीतिक घटनाक्रम के बीच पहली बार गुरुवार को लालू प्रसाद (Lalu Prasad) और नीतीश कुमार एक दूसरे के आमने-सामने हुए. इस दौरान दोनों नेताओं में कुछ खास तल्खी देखने को नहीं मिली. पूरे मामले का एक वीडियो सामने आया है जिसमें देखा जा सकता है कि नीतीश कुमार लालू यादव से हाल चाल पूछ रहे हैं. 

यह भी पढ़ें

लालू यादव के साथ उनके बेटे और बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव भी थे. हालांकि यह मुलाकात बहुत ही कम समय की रही. लालू प्रसाद राज्यसभा चुनाव में अपने उम्मीदवारों के नामांकन कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए पहुंचे थे. 

राजद को 2 राज्यसभा सीटों पर जीत की उम्मीद

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने बिहार में राज्यसभा चुनाव के लिए मनोज कुमार झा और संजय यादव को अपना उम्मीदवार घोषित किया है. राज्य में राज्यसभा की कुल छह सीट रिक्त हुई है.  पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता मनोज झा का राज्यसभा में लगातार दूसरा कार्यकाल होगा.  पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं राजद प्रमुख के बेटे तेजस्वी यादव के करीबी संजय यादव को पहली बार पार्टी से उम्मीदवार बनाया गया है. दोनों नेताओं ने आज गुरुवार को  नामांकन पत्र दाखिल किया.

यह भी पढ़ें :-  बिहार राजभवन ने बैंको को राज्य संचालित विश्वविद्यालयों के खातों पर लगी रोक हटाने का दिया निर्देश

बीजेपी और जदयू के उम्मीदवारों ने भी किया नामांकन

बीजेपी प्रत्याशी धर्मशीला गुप्ता, भीम सिंह , जनता दल यूनाइटेड के संजय झा के अलावा कांग्रेस प्रत्याशी डॉक्टर अखिलेश सिंह ने भी आज अपना नामांकन दाखिल किया. एनडीए प्रत्याशियों के नामांकन के समय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ ही बीजेपी के अन्य वरिष्ठ नेता भी मौजूद रहे.

ये भी पढ़ेंं-:

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button