देश

"हम आपके साथ हैं" विदेश में पढ़ने वाले भारतीय छात्रों से बोले तेलंगाना के मुख्यमंत्री

विदेश में पढ़ने वाले तेलंगाना के छात्रों के लिए हेल्प डेस्क सेवा की शुरुआत.

अमेरिका में भारतीय छात्रों को निशाना बनाया जा रहा है. ऐसे में तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने संवेदना प्रकट करते हुए बुधवार को कहा है कि ये बहुत दुखद है. उन्होंने विदेश में पढ़ने वाले भारतीय छात्रों की सुरक्षा पर चिंता व्यक्त की है. साथ ही साथ विदेश में पढ़ने वाले तेलंगाना के छात्रों के लिए एक हेल्प डेस्क सेवा की शुरुआत भी की है. अभी हाल ही में अमेरिका के शिकागो में हैदराबाद के रहने वाले सईद मज़हर पर हमला हुआ था. 

तेलंगाना के छात्रों के लिए हेल्प डेस्क

यह भी पढ़ें

तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने कहा है कि भारतीय छात्रों पर विदेश में हमले हो रहे हैं. हैदराबाद के रहने वाले सईद मज़हर पर शिकागो में हमला हुआ था. इससे पहले श्रेयस रेड्डी की ओहियो में हत्या हुई थी. उन्होंने कहा कि मैं विदेश मंत्री एस. जयशंकर से निवेदन करता हूं कि वे भारतीय छात्रों की सुरक्षा को प्राथमिकता दें. उन्होंने कहा कि मेरी सरकार विदेश में पढ़ने वाले तेलंगाना के लोगों की सुरक्षा के लिए तत्पर है. मैं अपने राज्य के नागरिकों से कहना चाहता हूं कि आप पृथ्वी पर कहीं रहें, हमारी सरकार आपके लिए समर्पित है.

शिकागो में कथित रूप से क्रूरतापूर्वक हमला किए गए भारतीय छात्र की पत्नी ने विदेश मंत्री एस जयशंकर को पत्र लिखकर उन्हें चिकित्सा सहायता दिलाने में सहायता का अनुरोध किया था.

6 फरवरी को हुआ था हमला

बता दें कि 6 फरवरी को शिकागो में हैदराबाद के रहने वाले सैयद मजाहिर अली पर उसके घर के पास चार हथियारबंद लुटेरों ने हमला कर दिया था. इस अचानक हुए हमले में वो बुरी तरह घायल हो गया था. घटना के बाद सामने आए वीडियो में सैयद मजाहिर अली बुरी तरह लहूलुहान दिख रहा है,

यह भी पढ़ें :-  "पर्याप्त सबूत...": बीजेपी ने तृणमूल कांग्रेस के विधायक के साथ संसद के आरोपी की सेल्फी पोस्ट की

उनकी पत्नी सैयदा रुकिया फातिमा रज़वी के मुताबिक, अमेरिका में मास्टर डिग्री की पढ़ाई कर रहे छात्र सैयद मजाहिर अली पर रविवार को शिकागो में तीन लोगों ने हमला किया था. उन्होंने बताया कि 4 फरवरी को पति के दोस्त से पता चला कि उनके ऊपर हमला हुआ है.

रज़वी ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया कि “मेरे पति मजाहिर अली शिकागो गए थे. चार फरवरी को उन पर जानलेवा हमला हुआ. वह रात करीब 1 बजे घर जा रहे थे, तभी कार से तीन लोग निकले और उन पर हमला कर दिया.” उन पर बंदूक से हमला भी किया. मेरे दोस्त ने मुझे फोन किया और मुझे सुबह करीब 4 बजे पता चला कि उस पर हमला हुआ है. सुबह करीब 6 बजे, मुझे एक व्हाट्सएप वीडियो मिला जिसमें दिखाया गया कि उसका बहुत खून बह रहा था.

इसे भी पढ़ें- अमेरिका में भारतीय पर हमला : छात्र ने वीडियो जारी कर की अपील, पत्नी ने एस जयशंकर को लिखा पत्र

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button