देश

हम मिजोरम विधानसभा चुनाव जीतेंगे और नये जोश के साथ राज्य की सेवा करेंगे: जोरामथंगा

खास बातें

  • 3 दिसंबर को मतों की गिनती
  • जोरामथंगा ने किया जीत का दावा
  • 40 विधानसभा सीटों पर हुआ चुनाव

आइजोल: मिजोरम के मुख्यमंत्री और मिजो नेशनल फ्रंट के नेता जोरामथंगा ने शुक्रवार को विश्वास जताया कि उनकी पार्टी विधानसभा चुनाव में जीत हासिल करेगी. जोरामथंगा ने कहा कि चुनाव जीतने के बाद उनकी पार्टी अधिक कुशल तरीके से और नये जोश के साथ अगले पांच साल तक राज्य की सेवा करेगी.

यह भी पढ़ें

मिजोरम की 40 सदस्यीय विधानसभा के लिए सात नवंबर को चुनाव हुए थे. मिजोरम में मतों की गिनती तीन दिसंबर को मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और राजस्थान विधानसभा चुनाव की मतगणना के साथ होगी. जोरामथंगा ने यहां एमएनएफ कार्यालय में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘हम ईश्वर और जनता की मदद से सत्ता में बने रहेंगे. हम और कुशल ढंग से और नये जोश के साथ अपने राज्य की अगुवाई और सेवा करेंगे.”

जोरामथंगा (79) ने कहा कि पिछले पांच वर्षों में राज्य ने कोविड-19 महामारी, भूकंप , सीमा विवाद और पड़ोसी देशों से घुसपैठ जैसी कई समस्याओं का सामना किया. उन्होंने कहा, ‘‘ लेकिन , हमने लोगों की मदद के लिए अपनी तरफ से सर्वश्रेष्ठ प्रयास किया. ईश्वर ने एक बार फिर हमें हमारी वर्तमान स्थिति में पहुंचाया है.”

शांतिपूर्ण ढंग से विधानसभा चुनाव हो जाने पर खुशी प्रकट करते हुए उन्होंने पार्टी को मजबूत करने का प्रयास करने को लेकर एमएनएफ कार्यकर्ताओं की तारीफ की. सत्तारूढ़ एमएनएफ, मुख्य विपक्षी जोरम पीपुल्स मूवमेंट और कांग्रेस ने 40-40 सीट पर चुनाव लड़े, जबकि भाजपा ने 23 सीट और आम आदमी पार्टी ने चार सीट पर अपने प्रत्याशी उतारे थे. विधानसभा चुनाव में 27 निर्दलीय प्रत्याशी भी मैदान में थे.

यह भी पढ़ें :-  "लोकसभा चुनाव के लिए सीट बंटवारे को लेकर एमवीए में कोई खींचतान नहीं": संजय राउत

ये भी पढ़ें:- 

बारिश के चलते प्रदूषण से सुधार, दिल्ली में फिलहाल ऑड-ईवन टला

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button