देश

बीजेपी में शामिल होते ही अशोक चव्हाण ने कर दी कौन सी गलती ? कार्यकर्ताओं में गूंजे ठहाके

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण (Ashok Chavan Join BJP) कांग्रेस का 38 सालों का साथ छोड़ आज बीजेपी में शामिल हो गए. बीजेपी जॉइन करने के कुछ ही मिनटों बाद, दिग्गज कांग्रेस नेता रहे अशोक चव्हाण ने गलती से मुंबई बीजेपी प्रमुख आशीष शेलार को गलती से “मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष” कहकर संबोधित किया.  गलती से उनकी जुबान फिसल गई और उन्होंने बीजेपी नेता को कांग्रेस नेता कहकर शर्मिंदा कर दिया. हालांकि अशोक चव्हाण के मुंह से आशीष शेलार के लिए कांग्रेस नेता सुनते ही बीजेपी समर्थकों की हंसी छूट गई, ये सभी बीजेपी समर्थक दिग्गज कांग्रेस नेता के बीजेपी में स्वागत के लिए इकट्ठा हुए थे. उनके जोर-जोर से हंसते ही महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़णवीस उन्हें सही करते नजर आए. 

यह भी पढ़ें

ये भी पढ़ें-BJP में शामिल हुए अशोक चव्हाण, कांग्रेस से कल ही दिया था इस्तीफा

गलती हो गई-अशोक चव्हाण

वहीं अपनी गलती के लिए माफी मांगते हुए अशोक चह्वाण ने कहा, “मैं अभी (बीजेपी) में शामिल हुआ हूं, इसलिए गलती हो गई. मैं 38 साल के बाद कांग्रेस से बीजेपी में शामिल होकर एक नई यात्रा शुरू कर रहा हूं.” नांदेड़ क्षेत्र के दिग्गज नेता ने कहा कि वह हमेशा “सकारात्मक राजनीति” का हिस्सा रहे हैं. उन्होंने कहा, “प्रधानमंत्री ने ‘सबका साथ, सबका विकास’ का संकल्प लिया है, कभी-कभी मुझ पर उनका विरोध नहीं करने का आरोप लगाया गया. लेकिन मैंने हमेशा सकारात्मक राजनीति की है.”

पूर्व कांग्रेस नेता ने कहा कि उन्होंने बीजेपी में शामिल होने के लिए कोई शर्तें तय नहीं की हैं. उन्होंने कहा, “मैं वही करूंगा जो पार्टी मुझसे कहेगी, मैंने कुछ नहीं मांगा. किसी ने मुझसे जाने के लिए नहीं कहा. यह मेरा फैसला है.” बता दें कि अशोक चव्हाण ने सोमवार को कांग्रेस और पार्टी के विधायक पद से इस्तीफा दे दिया था. चव्हाण के साथ ही उनके सहयोगी अमर राजुरकर ने भी कल एमएलसी पद से इस्तीफा दे दिया था, उन्होंने भी आज बीजेपी का दामन थाम लिया. इस बीच पूर्व कांग्रेस नेता ने कहा कि उन्होंने किसी को भी कांग्रेस से बीजेपी में आने के लिए नहीं कहा है. 

यह भी पढ़ें :-  धीरज साहू के परिसरों से नकदी बरामदगी 7वें दिन भी जारी, BJP ने वीडियो पोस्‍ट कर कांग्रेस पर कसा तंज

राज्यसभा के लिए नामांकन दाखिल कर सकते हैं चव्हाण

अशोक चव्हाण के आज बीजेपी में शामिल होने के बाद से उम्मीद जताई जा रही है कि बुधवार को वह राज्यसभा चुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल करेंगे. इससे पहले उन्होंने मीडिया से कहा था कि वह एक-दो दिन बाद किसी पार्टी में शामिल होने पर फैसला लेंगे. बता दें कि देवेंद्र फड़नवीस, राज्य बीजेपी प्रमुख चंद्रशेखर बावनकुले और मुंबई बीजेपी अध्यक्ष आशीष शेलार समेत अन्य लोगों की मौजूदगी में चव्हण ने पार्टी जॉइन की. 

देवेंद्र फडणवीस ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि अशोक चव्हाण के राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने पर कोई भी फैसला पार्टी का केंद्रीय नेतृत्व लेगा. उन्होंने यह भी कहा कि पार्टी जानती है कि वरिष्ठ नेता का उपयोग कैसे करना है.

कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हुए अशोक चव्हाण

बता दें कि अशोक चव्हाण, महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री शंकरराव चव्हाण के बेटे हैं, नांदेड़ क्षेत्र में उनका बहुत ही प्रभाव है. उन्होंने ऐसे समय में कांग्रेस छोड़ी है, जब महा विकास अघाड़ी को दो बड़ी चुनावी चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है. अशोक चव्हाण पिछले 38 सालों में कांग्रेस में अहम भूमिकाएं निभा चुके हैं. वह महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख और कांग्रेस कार्य समिति के सदस्य भी रहे. वह दो बार नांदेड़ से सांसद रहे और राज्य विधानमंडल के दोनों सदनों के सदस्य भी रहे.

मुंबई में 2008 के आतंकवादी हमलों के बाद विलासराव देशमुख के सीएम पद छोड़ने के बाद अशोक चव्हाण को महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री बनाया गया था. साल 2009 के राज्य चुनावों के बाद कांग्रेस ने उन्हें शीर्ष पद पर बरकरार रखा. हालांकि, उनका कार्यकाल छोटा रहा, क्योंकि आदर्श हाउसिंग सोसाइटी घोटाले से संबंधित भ्रष्टाचार के आरोपों के बीच अशोक  चव्हाण को पद छोड़ने के लिए मजबूर होना पड़ा.

यह भी पढ़ें :-  तमिलनाडु के कई इलाकों में भारी बारिश, कई जिलों के स्कूलों में छुट्टी घोषित

ये भी पढ़ें-“अशोक चव्हाण ने क्‍यों छोड़ी कांग्रेस…?” संजय निरुपम ने बताया

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button