देश

मनोबल ऊंचा रखने के लिए योग किया, चहलकदमी की : सुरंग से बचाए गए श्रमिकों ने पीएम मोदी को बताया

उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में सिलक्यारा सुरंग (Uttarakhand Tunnel) से मंगलवार रात सुरक्षित बचाए गए 41 श्रमिकों में से एक श्रमिक ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बताया कि अपना मनोबल बनाए रखने के लिए वे लोग योग करते थे और सुरंग में चहलकदमी करते थे. श्रमिकों ने बचाव अभियान के लिए प्रधानमंत्री मोदी, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और बचाव टीमों की सराहना कीय इन श्रमिकों में से एक ने कहा कि जब सरकार विदेशों में फंसे भारतीयों को बचा सकती है तो वे तो देश के भीतर ही थे और इसलिए उन्हें कोई चिंता नहीं थी.

यह भी पढ़ें

प्रधानमंत्री ने मंगलवार देर रात श्रमिकों से टेलीफोन पर बातचीत की और कहा, ‘‘इतने दिन खतरे में रहने के बाद सुरक्षित बाहर आने के लिए मैं आपको बधाई देता हूं. यह मेरे लिए प्रसन्नता की बात है और मैं इसे शब्दों में बयां नहीं कर सकता. अगर कुछ बुरा हो जाता तो पता नहीं, हम इसे कैसे बर्दाश्त करते. ईश्वर की कृपा है कि आप सब सुरक्षित हैं.”प्रधानमंत्री कार्यालय ने इस बातचीत का एक वीडियो जारी किया है, जिसमें प्रधानमंत्री श्रमिकों से कहते दिख रहे हैं, ‘‘17 दिन कोई कम वक्त नहीं होता. आप लोगों ने बहुत साहस दिखाया और एक-दूसरे को हिम्मत बंधाते रहे.” प्रधानमंत्री ने कहा कि वह अभियान की जानकारी लेते रहते थे और मुख्यमंत्री धामी के साथ लगातार संपर्क में थे.

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री कार्यालय के अधिकारी भी वहां थे. लेकिन जानकारी मिलने भर से चिंता कम नहीं हो जाती. सिलक्यारा सुरंग में करीब 17 दिन तक फंसे रहे सभी 41 श्रमिकों को विभिन्न एजेंसियों के संयुक्त बचाव अभियान के तहत मंगलवार को सकुशल बाहर निकाल लिया गया. सभी मजदूर फिलहाल डॉक्टरों की निगरानी में हैं, हालांकि पीएम ने मजदूरों से बातचीत के दौरान साफ किया कि डॉक्टरों ने बताया है कि मजदूरों का स्वास्थ्य बिल्कुल ठीक है. 

 

यह भी पढ़ें :-  Bihar Politics crisis: बिहार के CM नीतीश कुमार आज फिर बदलेंगे 'पाला'?, स्क्रिप्‍ट तैयार... एक्‍शन का इंतजार

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button