देश

इंफाल एयरपोर्ट पर 2 इंडिगो एयरलाइंस के कर्चमचारियों को 19 सोने के बिस्कुट के साथ गिरफ्तार किया गया

इस मामले के अन्य अपराधियों को पकड़ने के लिए आगे की जांच जारी है.

इंफाल एयरपोर्ट पर अधिकारियों को एक बहुत बड़ी सफलता मिली है. रविवार को अधिकारियों ने इंडिगो एयरलाइंस के दो कर्मचारियों को 19 सोने के बिस्कुट के साथ पकड़ा गया. इसकी कीमत 1.99 करोड़ रुपये बताई जा रही है. जानकारी के मुताहिक,इस तस्करी में एक कोच ड्राइवर और एक यात्री भी शामिल हैं. डिवीजन के डिप्टी कमिश्नर राजीवकुमार येंगखोम द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि एक विश्वसनीय स्रोत पर कार्रवाई करते हुए, डिवीजन की तस्करी विरोधी इकाई के अधिकारी हवाई अड्डे के प्रस्थान टर्मिनल पर चले गए, जहां इंडिगो एयरलियंस के सुरक्षा कर्मचारियों ने दोनों को हिरासत में ले लिया.

यह भी पढ़ें

दोनों की पहचान इंफाल पूर्वी जिले के ब्रह्मपुर अरिबम लीकाई के ए मिनाकेतन शर्मा (28), एयरलाइंस के कोच ड्राइवर और बिशनीपुर जिले के नंबोल कोंगखम माखा लीकाई के यात्री मैबम प्रियोब्रत सिंह (32) के रूप में की गई है.

सीमा शुल्क अधिकारियों ने शुरू में विदेशी मूल के दस सोने के बिस्कुट का पता लगाया और बाद में, पूछताछ के कुछ घंटों के बाद उनके सामान से 9 अन्य सोने के बिस्कुट भी बरामद किए गए, 

जब्त किए गए 19 सोने के बिस्कुटों का कुल वजन 3.155 किलोग्राम है और दिन के बाजार मूल्य के अनुसार उनकी कुल कीमत 1,99,20,664 रुपये आंकी गई है.

बयान में कहा गया है कि सीमा शुल्क अधिनियम, 1962 की प्रासंगिक कार्रवाई के तहत, दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है और मामले के अन्य अपराधियों को पकड़ने के लिए आगे की जांच जारी है.

यह भी पढ़ें :-  यात्रियों का आरोप- सिर्फ 8 पैसेंजर लेकर उड़ना नहीं चाहती थी फ्लाइट इसलिए 'धोखे' से उतारा; IndiGo ने दी सफाई

इसे भी पढ़ें- ‘डंकी रूट’ से लोगों को यूरोप भेजने के नौ आरोपी गिरफ्तार, अंतरराष्‍ट्रीय गिरोह का पर्दाफाश 


 

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button