देश

मिस्र में टूर ग्रुप पर पुलिस की गोलीबारी में 2 इजराइली की मौत

प्रतीकात्मक तस्वीर

इजराइल और फिलिस्तीनी आंदोलन हमास के बीच बढ़ती हिंसा के बीच स्थानीय मीडिया ने बताया कि रविवार को मिस्र में एक पुलिसकर्मी द्वारा दो इजराइली पर्यटकों और एक मिस्री की नागरिक की हत्या कर दी गई. बता दें कि फिलिस्तीन आतंकी गुट हमास (Israel-Hamas Conflict) ने करीब 5 हजार रॉकेट इजराइल पर दागे थे. इज़राइल ने इस भीषण हमले का बदला लेने की कसम खाते हुए हमास के खिलाफ युद्ध की घोषणा की और हवाई हमले किए. दोनों ही तरफ से 500 से ज्यादा लोग अब तक मारे जा चुके हैं.

यह भी पढ़ें

निजी टेलीविजन एक्स्ट्रा न्यूज ने सुरक्षा स्रोत के हवाले से कहा कि पुलिसकर्मी ने अलेक्जेंड्रिया का दौरा करने वाले एक इजरायली पर्यटक समूह पर अपने निजी हथियार का उपयोग करते हुए अचानक गोलीबारी की. इसमें 1 व्यक्ति घायल हो गया और 2 की मौत हो गई. 

यहूदियों के त्योहार के दिन पूरे इजराइल में तेज़ सायरन बजने के साथ ही 5,000 से ज्यादा रॉकेट इज़राइल के आसमान में उड़ने लगे. देश के रक्षाबलों ने भी इसे हमास आतंकवादियों की घुसपैठ करार दिया. हमास को एक आतंकवादी गुट माना जाता है. इज़राइल से सामने आई तस्वीरों से पचा चलता है कि हमले में पैराग्लाइडर का इस्तेमाल किया गया था और सड़कों से गुजरने वाली कारों पर गोलियां बरसाई गई थीं.

ये भी पढे़ं-“हम गाजा की तस्वीर बदल कर रख देंगे…”, हमास के हमले पर बोले इजराइल के रक्षा मंत्री

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

यह भी पढ़ें :-  "आलोचक मुझे अपने सपनों में देखते हैं, वे जानते हैं..." : उद्धव ठाकरे

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button