देश

बाल सुधार गृह में बंद अतीक अहमद के 2 बेटे CWC के आदेश पर रिहा

प्रयागराज:

बाल सुधार गृह में बंद अतीक अहमद के दोनों बेटे एहजम और अबान चाइल्ड वेलफेयर कमेटी (Child Welfare Committee) के आदेश पर सोमवार को छोड़ दिए गए. बालिग हो जाने और कोई आपराधिक मामला दर्ज नहीं होने की वजह से ये रिहाई मिली है. अतीक की बहन शाहीन परवीन को उनकी सुपुर्दगी मिली है.

यह भी पढ़ें

प्रयागराज में हुए उमेश पाल हत्याकांड के बाद से अतीक अहमद का चौथा बेटा अहजम बाल संरक्षण गृह में था. घटना के वक्त नाबालिग होने के चलते उसे जेल नहीं भेजा गया था. हालांकि 4 अक्टूबर को एहजम बालिग हो गया. एहजम के साथ आबान भी बाल संरक्षण गृह में था.

माफिया अतीक अहमद के चौथे बेटे एहजम और पांचवे बेटे आबान को प्रयागराज के राजरूपपुर बाल सुधार गृह से रिहा कर दिया गया है. अहजम के छूटने पर सस्पेंस अंतिम समय तक बरकरार था, लेकिन सीडब्लूसी ने उसे भी छोड़ने का फैसला लिया.

अतीक की बहन शाहीन परवीन ने दोनों बच्चों की कस्टडी के लिए सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दाखिल की थी. इस अर्जी पर 10 अक्टूबर को कोर्ट में सुनवाई होनी है. सुप्रीम कोर्ट में कल सीडब्ल्यूसी को जवाब दाखिल करना है. कोर्ट ने बच्चों की कस्टडी पर सीडब्ल्यूसी को निर्णय लेने का निर्देश दिया था. जिस पर आज CWC ने जवाब दाखिल करने से पहले दोनों बच्चों को अतीक की बहन की सुपुर्दगी में सौंप दिया है. इस दौरान बाल सुधार गृह पर धूमनगंज एसीपी वरुण कुमार और थाना प्रभारी राजेश मौर्य मौजूद रहे. बाल सुधार गृह से निकलकर पुलिस के सुरक्षा में अतीक के दोनों बेटे कार में सवार होकर निकल गए.

यह भी पढ़ें :-  हिंद महासागर से भारत आ रहे हुए मर्चेंट शिप पर हुआ था ड्रोन हमला, Navy ने किया कंफर्म

उमेश पाल की हत्या के बाद पुलिस ने अतीक अहमद के दोनों नाबालिग बेटों को चकिया इलाके से बरामद किया था. दोनों की उम्र 18 वर्ष से कम होने के कारण उन्हें कोर्ट के आदेश पर बाल संरक्षण गृह में रखा गया था. यह दोनों बच्चे चौथे और पांचवें नंबर के हैं. एहजम इसी महीने 18 साल का हो गया है. नियमानुसार उसे अब बाल संरक्षण गृह में नहीं रखा जा सकता.

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button