देश

CM केजरीवाल की गिरफ्तारी पर AAP कार्यकर्ताओं ने ED के खिलाफ किया विरोध प्रदर्शन

आबकारी नीति से जुड़े धन शोधन मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किए जाने के बाद बृहस्पतिवार रात उनके आवास के बाहर विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया. दिल्ली पुलिस ने आम आदमी पार्टी (आप) के विधायकों सहित लगभग उसके दो दर्जन कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया है, जो मुख्यमंत्री आवास के पास सड़क को अवरुद्ध करने की कोशिश कर रहे थे.

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम जब केजरीवाल से उनके आवास पर पूछताछ कर रही थी तभी उसी दौरान पार्टी के नेता और कार्यकर्ता इलाके में इकट्ठा होने लगे.

यह भी पढ़ें

आप नेताओं और कार्यकर्ताओं ने ईडी और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के खिलाफ नारे लगाए. आम आदमी पार्टी ने आरोप लगाया कि आप विधायक जरनैल सिंह, ऋतु राज, जय भगवान और अब्दुल रहमान को पुलिस ने हिरासत में ले लिया. इससे पहले, ईडी की एक टीम के वहां पहुंचते ही दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा बढ़ा दी और सिविल लाइंस इलाके में स्थित मुख्यमंत्री के आवास के आसपास अर्धसैनिक बल के साथ बड़ी संख्या में सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया.

पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘यह तैनाती उनके आवास के पास आप कार्यकर्ताओं की भीड़ और विरोध प्रदर्शन की आशंका के मद्देनजर की गई है. ”उन्होंने कहा कि केजरीवाल के आवास के पास धारा 144 भी लगा दी गई है.

अधिकारियों ने बताया कि उत्तरी दिल्ली में सिविल लाइंस इलाके में स्थित उनके आधिकारिक आवास की ओर जाने वाली गली में अवरोधक लगा दिए गए हैं और वहां अतिरिक्त पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं.

यह भी पढ़ें :-  एक पार्टी में दो सचेतक नहीं हो सकते, ठाकरे खेमे को गोगावले के व्हिप का पालन करना होगा: नार्वेकर

पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘दंगा-रोधी उपकरणों के साथ आरएएफ (त्वरित कार्रवाई बल) की दो कंपनियां तैनात की गई हैं. स्थानीय पुलिस और आसपास के पुलिस थानों से भी पुलिसकर्मियों को बुलाया गया है. ”

पुलिस उपायुक्त और सहायक पुलिस आयुक्त स्तर के अधिकारियों को भी वहां तैनात किया गया है. अधिकारियों ने बताया कि ड्रोन की मदद से इलाके की निगरानी की जा रही है.

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि ईडी कार्यालय और मध्य दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के आवास के पास भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

सूत्रों ने बताया कि ईडी कार्यालय और मध्य दिल्ली में आम आदमी पार्टी (आप) मुख्यालय के पास दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 144 के तहत प्रतिबंध लगा दिया गया है. पुलिस ने बताया कि दिल्ली के उपराज्यपाल वी के सक्सेना के आवास के बाहर भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

शाम को जैसे ही ईडी की टीम केजरीवाल के आवास पर पहुंची, आप नेता और दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज, आतिशी, दिल्ली नगर निगम की महापौर शैली ओबेरॉय और दिल्ली विधानसभा के अध्यक्ष राम निवास गोयल मुख्यमंत्री आवास के बाहर जमा हो गए. उन्हें अवरोधकों के जरिए बाहर ही रोक दिया गया. मुख्यमंत्री आवास के बाहर मौजूद मीडियाकर्मियों को भी लेन से बाहर जाने के लिए कहा गया.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को The Hindkeshariटीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button