देश

अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी का पहला VIDEO आया सामने, बीवी और बेटी दिखीं साथ

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल गिरफ्तार शराब नीति केस में गिरफ्तार हो गए हैं. गुरुवार शाम 7 बजे प्रवर्तन निदेशालय ने केजरीवाल को 10वां समन दिया. फिर घर की तलाशी ली और फिर उन्हें गिरफ्तार कर लिया. करीब 4 घंटे बाद ईडी की टीम केजरीवाल को लेकर सीएम आवास से निकली. इस बीच केजरीवाल को गिरफ्तार करके सीएम हाउस से ले जाने का पहला वीडियो सामने आया है.

सीएम केजरीवाल को पहले ED हेडक्वार्टर ले जाया जाएगा. यहीं पर राम मनोहर लोहिया (RML)अस्पताल के डॉक्टरों की टीम उनका मेडिकल टेस्ट करेगी. इस बीच ED हेडक्वार्टर की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. ऑफिस के आसपास अर्धसैनिक बल की 4 कंपनियां तैनात की गई हैं. दिल्ली पुलिस के 100 से ज्यादा जवान भी मौजूद हैं. केजरीवाल को शुक्रवार सुबह कोर्ट में पेश किया जाएगा. दिल्ली पुलिस ने सीएम हाउस के बाहर केजरीवाल के समर्थन में नारेबाजी कर रहे AAP कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया है.

सुप्रीम कोर्ट में सुबह होगी सुनवाई

अरविंद केजरीवाल की लीगल टीम ने ई-फाइलिंग के जरिए अर्जी दाखिल की और केस की तुरंत सुनवाई के लिए अर्जेंट लिस्टिंग की मांग की. जानकारी के मुताबिक, केजरीवाल की अर्जी पर तुरंत सुनवाई नहीं होगी. आज रात कोई बेंच नहीं बनाई जा रही है. केजरीवाल की अर्जी पर शुक्रवार सुबह ही सुनवाई होगी. 

गिरफ्तारी के बाद भी केजरीवाल बने रहेंगे दिल्ली के सीएम

इस बीच दिल्ली की मंत्री आतिशी ने कहा कि केजरीवाल दिल्ली के सीएम बने रहेंगे. जेल से सरकार चलाएंगे. जबकि तिहाड़ जेल के सूत्रों ने कहा कि जेल से सरकार चलाने का कोई प्रावधान नहीं है. अगर केजरीवाल को तिहाड़ जेल में रखा जाता है, तो जेल मैनुअल के हिसाब से ही सब होगा.

 

यह भी पढ़ें :-  "देखना होगा कि 15 अगस्त 1947 को क्या धार्मिक स्वरूप था": सुप्रीम कोर्ट की ज्ञानवापी मामले में अहम टिप्‍पणी 

ये भी पढ़ें:-

दिल्ली शराब नीति केस में कैसे आया CM केजरीवाल का नाम? ED ने लगाए कौन से आरोप

केजरीवाल की गिरफ्तारी पर ‘INDIA’ गठबंधन की पार्टियों में रोष, तीखी प्रतिक्रियाएं सामने आईं

अरविंद केजरीवाल दिल्ली के मुख्यमंत्री हैं और बने रहेंगे : गिरफ्तारी के बाद AAP नेता आतिशी

Delhi Liquor Policy Case: केजरीवाल-सिसोदिया समेत अब तक हुई 16 गिरफ्तारियां, 3 आरोपी बन गए सरकारी गवाह

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button