दुनिया

अमेरिकी शख्स ने हमास के हमले में मारी गई बेटी का पता लगाने के लिए फोन ट्रैकिंग और एप्पल वॉच का किया इस्तेमाल

अमेरिका के एक शख्स ने हमास द्वारा मारी गई बेटी का पता लगाने के लिए एप्पल वॉच का इस्तेमाल किया. सीएनएन की एक रिपोर्ट के अनुसार, इजरायल में नोवा संगीत समारोह में हमास समूह द्वारा हत्या कर दी गई एक इजरायली-अमेरिकी महिला के पिता ने कहा है कि उन्होंने उसके शव का पता लगाने के लिए ऐप्पल वॉच और उसके फोन के ट्रैकिंग फीचर का इस्तेमाल किया. व्यवसायी और कंप्यूटर नेटवर्क उत्पादों के बहुराष्ट्रीय आपूर्तिकर्ता मेलानॉक्स के संस्थापक ईयाल वाल्डमैन ने कहा कि 24 वर्षीय डेनिएल दक्षिण इज़राइल में उत्सव में भाग ले रही थी, जब हमास ने हमला किया, जिसमें 260 लोग मारे गए और कई अन्य बंधक बना लिए गए.

यह भी पढ़ें

शख्स ने पहले सोचा कि 24 वर्षीय बेटी का गुर्गों ने अपहरण कर लिया है. हालांकि, उन्हें आउटलेट के साथ साक्षात्कार से कुछ घंटे पहले 11 अक्टूबर को पता चला कि डेनिएल और उसका प्रेमी नोम शाई, उन कई लोगों में से दो थे, जिनकी आतंकवादियों ने बेरहमी से हत्या कर दी थी.

उन्होंने इज़राइल स्थित i24NEWS को बताया, “इज़राइल में उतरने के तीन घंटे बाद, मैं दक्षिण की ओर गया और उस कार को ढूंढा, जिसमें वे थे. हमें कार मिली और कुछ सामान मिला और हमें पता चला कि ये वो कार है, जिसमें डेनिएल एक आपातकालीन स्थिति के कारण थी, हमें उसके सेल फोन से कॉल प्राप्त हुई थी, जिसमें क्रैश कॉल की सुविधा थी.”

व्यवसायी ने सीएनएन को बताया, “मैंने देखा है कि कैसे कम से कम तीन से पांच लोगों ने दो दिशाओं से हमला करके उसकी हत्या कर दी थी. हमें जो सूचना मिली है, उनमें कम से कम तीन बंदूकें थीं जो कार पर गोलियां चला रही थीं.”

यह भी पढ़ें :-  Elon Musk भारत में लगाएंगे Tesla का प्लांट, 2-3 बिलियन डॉलर का करेंगे निवेश : रिपोर्ट

इसके अलावा, उन्होंने कहा कि डेनिएल, उसका प्रेमी और उत्सव में मौजूद दो या तीन अन्य युवा समूह से बचने के लिए एक सफेद टोयोटा में घुस गए, हालांकि, उन्हें एके असॉल्ट राइफलों से गुर्गों ने मार डाला.

वाल्डमैन ने कहा कि आखिरी बार जब उन्होंने डेनिएल से बात की थी, तो उसने कहा था कि वो दोनों जल्द ही शादी करने की योजना बना रहे हैं. लेकिन अब उन्हें एक साथ दफनाया जाएगा. पिता ने सीएनएन को बताया, “उससे मिलने वाले हर व्यक्ति ने उससे प्यार किया. उसने कुछ भी गलत नहीं किया और किसी के साथ कुछ भी बुरा नहीं किया.”

डेनिएल और नोआम हाल ही में अपने कुत्ते के साथ एक नए फ्लैट में गए थे. उन्होंने समाचार आउटलेट को बताया, “वे केवल कुछ हफ्तों के लिए वहां थे, अब हमें ये देखना होगा कि उनके सभी सामानों के साथ क्या करना है.”

 

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button