देश

Arvind kejriwal Arrest Live Updates: दिल्ली शराब नीति केस में अरविंद केजरीवाल गिरफ्तार, जमानत पर आज सुप्रीम कोर्ट में हो सकती है सुनवाई

Arvind Kejriwal Arrested: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल गिरफ्तार.

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal Arrest) को कथित शराब नीति घोटाले (Delhi Liquor Policy Case) में प्रवर्तन निदेशालय ने गुरुवार शाम को गिरफ्तार कर लिया. उनकी गिरफ्तारी के बाद हजारों पार्टी कार्यकर्ताओं और समर्थकों ने विरोध प्रदर्शन किया. केजरीवाल की गिरफ्तारी की विपक्षी नेताओं ने भी कड़ी निंदा की है. गिरफ्तारी के बाद अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court Hearing) का दरवाजा खटखटाया है.22 मार्च, शुक्रवार को आज इस मामले में सप्रीम कोर्ट में सुनवाई हो सकती है . ईडी के नौवें समन पर हाजिर न होने की वजह से दिल्ली के मुख्यमंत्री को गिरफ्तार किया गया है. हालंकि गिरफ्तारी से पहले उन्होंने हाई कोर्ट का दरवाया खटखटाया था. लेकिन कोर्ट ने उन्हें राहत देने से इनकार कर दिया था.

केजरीवाल की अदालत में होगी पेशी, ED मांगेगी हिरासत

अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद अधिकारियों ने कहा कि ईडी शुक्रवार को एक अदालत में मुख्यमंत्री को पेश करेगी और पूछताछ के लिए उन्हें हिरासत में देने का अनुरोध करेगी.

केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद ITO पर सुरक्षा सख्त
ईडी ने कल दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति मामले के संबंध में गिरफ्तार किया, जिसके बाद आईटीओ पर बैरिकेडिंग की गई है.

“लोकतंत्र आज खतरे में”: केजरीवाल की गिरफ्तारी पर राघव चड्ढा
केजरीवाल की गिरफ्तारी पर AAP सांसद राघव चड्ढा ने ट्वीट किया, “भारत अघोषित आपातकाल के अधीन है. हमारा लोकतंत्र आज गंभीर रूप से खतरे में है. अरविंद केजरीवाल लोकतांत्रिक रूप से चुने गए दूसरे विपक्षी मुख्यमंत्री हैं जिन्हें आगामी चुनावों से पहले गिरफ्तार किया गया है. यह कायरतापूर्ण कृत्य है और सबसे मजबूत विपक्षी आवाज को चुप कराने की एक घृणित साजिश है.”

जनता का खजाना लूटने वाले का हो ऐसा ही हश्र-मनोज तिवारी

यह भी पढ़ें :-  हेट स्पीच की बढ़ती घटनाओं के मामले में SC ने गुजरात, केरल, नागालैंड और तमिलनाडु को जारी किया नोटिस

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी पर  बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने कहा, “अरविंद केजरीवाल के मामले में अंतत: वही हुआ जो अपराध और भ्रष्टाचार के मामले में होता है. जो जनता का खजाना लूटेगा उसका ऐसा ही हश्र होना चाहिए. “

अरविंद केजरीवाल पर शाजिया इल्मी का तंज

अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी पर बीजेपी नेता शाजिया इल्मी ने कहा, “…कौन सोच सकता है कि वो व्यक्ति, जिसने अन्ना हजारे आंदोलन में इतनी बड़ी भूमिका निभाई… वो आज तीसरी बार मुख्यमंत्री बनने के बाद शराब घोटाले के लिए इतने संगीन आरोपों के लिए पकड़े जाएंगे. “

ED के लॉकअप में बीती केजरीवाल की रात
शराब नीति घोटाला मामले में गुरुवार को गिरफ्तारी के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल को रात भर ईडी के लॉकअप में हना पड़ा. आज उनका मेडिकल कराया जाएगा.

केस अदालत में, फिर भी हुई केजरीवाल की गिरफ्तारी-गोपाल राय
दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय ने कहा, “…देश स्तब्ध है कि अदालत में मामला विचाराधीन होने के बावजूद आनन-फानन में दिल्ली के चुने हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया गया. आज देश में इस बात का ऐलान हुआ है कि अगर बीजेपी और उसकी सरकार के ख़िलाफ़ कोई बोलने की जुर्रत करेगा तो उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

केजरीवाल की अवैध गिरफ्तारी के खिलाफ SC में लगाई अर्जी-आतिशी

यह भी पढ़ें :-  Delhi Election Results 2024 Live Updates: उत्‍तर पूर्वी दिल्‍ली लोकसभा सीट से कन्‍हैया कुमार चल रहे पीछे, मनोज तिवारी लगाएंगे हैट्रिक!

 AAP नेता और दिल्ली सरकार में मंत्री अतिशी ने कहा, “हमने सुप्रीम कोर्ट में दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल की अवैध गिरफ्तारी के खिलाफ अर्जी लगाई है. सुप्रीम कोर्ट में इसका जिक्र किया जाएगा. हम उम्मीद करते हैं कि इस देश का सुप्रीम कोर्ट इस देश के लोकतंत्र की रक्षा करेगा.”

AAP हेडक्वार्टर तक जाने वाली सड़क बंद
आम आदमी पार्टी मुख्यालय की तरफ जाने वाली सड़क और पंडित दीनदयाल उपाध्याय मार्ग ITO से ही बंद कर दिया गया है. इस रास्ते पर वाहनों का प्रवेश वर्जित है.

अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी गैरकानूनी-KTR

केटीआर ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को गैरकानूनी बताते हुए इसकी कड़ी निंदा की. उन्होंने कहा कि ईडी और सीबीआई बीजेपी के हाथों के साधन बन गए हैं. राजनीतिक विरोधियों को बेवजह निशाना बनाया जाता है, इसका मकसद सिर्फ राजनीतिक प्रतिशोध लेना है. 

आज अरविंद केजरीवाल के घर जाएंगे राहुल गांधी
सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज सुबह अरविंद केजरीवाल के परिवार से मिलने जाएंगे. कांग्रेस नेता ने रात को अरविंद केजरीवाल के परिवार से फोन पर बात भी की है. 

बीजेपी के खिलाफ आज AAP का विरोध प्रदर्शन

गोपाल राय ने कहा, ”सुबह 10 बजे हम दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की ईडी द्वारा गिरफ्तारी को लेकर बीजेपी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेंगे.” उन्होंने कहा कि जो भी तानाशाही के खिलाफ है, वे सब इसमें शामिल हो सकते है.

केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में आज AAP कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन

सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में आम आदमी पार्टी कार्यकर्ता आज सुबह 10 बजे से विरोध-प्रदर्शन करेंगे.

ये तो स्वाभाविक था-केजरीवाल की गिरफ्तारी पर सुकांत मजूमदार
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ED द्वारा गिरफ्तार करने पर पश्चिम बंगाल बीजेपी अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने कहा, “…ये तो स्वाभाविक था कि इसके(शराब घोटाले) तार अंत में अरविंद केजरीवाल तक ही पहुंचेंगे. क्योंकि इससे पहले दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी जेल गए थे… “

ED के 9 समन के बाद भी पेश नहीं हुए केजरीवाल

यह भी पढ़ें :-  जापान में 90 मिनट में 21 बार महसूस किए गए भूकंप के झटके

दिल्ली शराब नीति मामले में ईडी के 9 समन के बाद भी पेश न होने पर सीएम अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया गया है. 

अरविंद केजरीवाल सीएम बने रहेंगे-आतिशी

आम आदमी पार्टी की नेता और दिल्ली की मंत्री आतिशी का कहना है कि गिरफ्तारी के बाद भी अरविंद केजरीवाल दिल्ली के मिख्यमंत्री बने रहेंगे.

केजरीवाल जेल से निभाएंगे कर्तव्य-AAP
आम आदमी पार्टी का कहना है कि अरविंद केजरीवाल जेल से अपने कर्तव्यों का पालन करना जारी रखेंगे. वहीं कानूनी विशेषज्ञों का कहना है कि इससे संवैधानिक संकट पैदा हो सकता है.

केजरीवाल की जमानत याचिका पर SC में हो सकती है सुनवाई
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की जमानत याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट सुनवाई कर सकता है. 

शराब नीति केस में अरविंद केजरीवाल गिरफ्तार

प्रवर्तन निदेशालय ने सीएम अरविंद केजरीवाल को कथित शराब नीति घोटाले में गुरुवार शाम को गिरफ्तार कर लिया.

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button