देश

कर्नाटक में परीक्षा में ‘‘हिजाब पर प्रतिबंध’’ को लेकर असदुद्दीन ओवैसी ने कांग्रेस सरकार पर बोला हमला

कर्नाटक में परीक्षाओं के दौरान हिजाब बैन को लेकर ओवैसी ने कही ये बात

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिममीन (एआईएमआईएम) अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi ) ने कर्नाटक में परीक्षाओं के दौरान कथित तौर पर ‘‘हिजाब पर प्रतिबंध लगाने” और राज्य की पूर्ववर्ती भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार द्वारा लगाई गई पाबंदी को रद्द करने के लिए कदम नहीं उठाने को लेकर मंगलवार को कांग्रेस सरकार की आलोचना की.

यह भी पढ़ें

हैदराबाद के सांसद ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘कर्नाटक की कांग्रेस सरकार ने परीक्षाओं में हिजाब पर प्रतिबंध लगा दिया है. इन्होंने पिछली भाजपा सरकार के हिजाब प्रतिबंध को भी रद्द नहीं किया है.” उनका यह बयान राज्य में 18 और 19 नवंबर को आयोजित विभिन्न बोर्ड और निगमों की भर्ती परीक्षाओं के लिए कर्नाटक परीक्षा प्राधिकरण द्वारा ड्रेस कोड जारी करने के बाद आया है. परीक्षा बोर्ड ने कहा है कि परीक्षा कक्ष में ‘ब्लूटूथ’ उपकरणों के उपयोग को रोकने के लिए सिर पर टोपी पहनना या कोई अन्य कपड़ा रखना प्रतिबंधित है.

ये भी पढ़ें- कर्नाटक सरकार ने आगामी भर्ती परीक्षाओं में सिर ढकने पर लगाया प्रतिबंध, मंगलसूत्र पहनने की दी अनुमति

तेलंगाना कांग्रेस के अध्यक्ष ए रेवंत रेड्डी पर हमला करते हुए ओवेसी ने कहा, ‘‘तेलंगाना कांग्रेस प्रमुख ‘आरएसएस’ अन्ना तेलंगाना में ‘‘कर्नाटक मॉडल” लागू करना चाहते हैं. यही कारण है कि वह शेरवानी का अपमान करते हैं….” एआईएमआईएम नेता आरएसएस (राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ) से कथित रिश्तों को लेकर रेड्डी को निशाना बनाते रहे हैं.

 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

यह भी पढ़ें :-  VIDEO: 'टाइगर 3' के शो के दौरान फैंस का बवाल, सिनेमा हॉल में अंदर ही जमकर फोड़े पटाखे

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button