देश

PM मोदी ने बिरसा मुंडा की जयंती पर उन्हें किया याद,झारखंड को 24 हजार करोड़ रुपये का तोहफा भी देंगे

खास बातें

  • झारखंड के दौरे पर हैं पीएम मोदी
  • पीएम मोदी ने बिरसा मुंडा की जयंती पर उन्हें किया याद
  • झारखंड को बड़ा तोहफा देंगे पीएम मोदी

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को आदिवासी स्वतंत्रता सेनानी बिरसा मुंडा की जयंती पर रांची में उन्हें पुष्पांजलि अर्पित की. पीएम मोदी ने ओल्ड सेंट्रल जेल में स्थित भगवान बिरसा मुंडा मेमोरियल पार्क-सह-स्वतंत्रता सेनानी संग्रहालय में बिरसा मुंडा की 25 फुट ऊंची प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की. इस मौके पर पीएम मोदी ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’पर पोस्ट किया कि बिरसा मुंडा जी को उनकी जयंती पर आदरपूर्ण श्रद्धांजलि. देशभर के मेरे परिवारजनों को इस विशेष अवसर से जुड़े जनजातीय गौरव दिवस की ढेरों शुभकामनाएं. 

बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी झारखंड के दो दिवसीय दौरे पर हैं. इस दौरान वह उलिहातु में विशेष रूप से कमजोर जनजातीय समूहों (पीवीटीजी) के कल्याण के उद्देश्य से 24,000 करोड़ रुपये की परियोजना की शुरुआत करेंगे.

यह भी पढ़ें

पीएम मोदी ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ की भी शुरुआत करेंगे. जबकि पीएम-किसान योजना के तहत 18,000 करोड़ रुपये की 15वीं किस्त जारी करेंगे और राज्य में 7,200 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास करेंगे.

पीएम मोदी झारखंड को देंगे बड़ा तोहफा

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी झारखंड की दो दिवसीय यात्रा पर हैं, जहां वह बुधवार को खूंटी जिले में आदिवासी नायक बिरसा मुंडा के जन्मस्थान पर जाएंगे और जनजातीय समूहों के कल्याण के लिए 24,000 करोड़ रुपये की एक सरकारी योजना की शुरुआत करेंगे. प्रधानमंत्री ‘जनजातीय गौरव दिवस’ के अवसर पर विशेष रूप से कमजोर जनजातीय समूहों (पीवीटीजी) के कल्याण के उद्देश्य से 24,000 करोड़ रुपये की योजना शुरू करेंगे.

यह भी पढ़ें :-  राजस्थान में कल हो सकता है मंत्रिमंडल का विस्तार, राजभवन में शपथ ग्रहण की तैयारी तेज; कैबिनेट में शामिल होंगे ये विधायक

मंगलवार को रांची पहुंचने पर मोदी ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर लिखा था कि मध्य प्रदेश में यादगार रैलियों और रोड शो के बाद मैं रांची पहुंचा हूं. कल 15 नवंबर बहुत खास दिन है. मुझे झारखंड के लोगों के साथ जनजातीय गौरव दिवस कार्यक्रम में शामिल होने का सौभाग्य मिलेगा. बिरसा मुंडा की जन्मस्थली उलिहातू जाने का अवसर पाकर मैं बहुत गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं. 

उन्होंने कहा कि इस यात्रा के दौरान जहां मैं खूंटी में विकासशील भारत संकल्प यात्रा को हरी झंडी दिखाऊंगा, वहीं आदिवासी समुदाय के कल्याण के लिए 24,000 करोड़ रुपये की ऐतिहासिक योजना का भी उद्घाटन करूंगा. कल झारखंड का स्थापना दिवस भी है। इस अवसर पर मैं यहां अपने परिवार के सभी सदस्यों को हार्दिक शुभकामनाएं देता हूं. 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button