दुनिया

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव से पहले डोनाल्ड ट्रंप को हैंपशायर में मिली जीत, निक्की हेली को दी करारी मात

ट्रंप को पिछले हफ्ते आयोवा में भी रिपब्लिकन की पहली प्रतियोगिता में शानदार जीत मिली थी.

नई दिल्ली:

डोनाल्ड ट्रंप ने मंगलवार को न्यू हैंपशायर में GOP प्राइमरी चुनाव में बड़ी जीत हासिल की है. इससे डोनाल्ड ट्रंप रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के नामांकन में लॉक होने के और करीब पहुंच गए हैं. अब ऐसा माना जा रहा है कि डोनाल्ड ट्रंप की मौजूदा राष्ट्रपति जो बाइडेन के साथ एक बार फिर चुनावी जंग हो सकती है. 

यह भी पढ़ें

डोनाल्ड ट्रंप और निक्की हेली के बीच हो रहे इस चुनाव के नतीजों से निक्की को बेहद निराशा हुई है. पूर्वोत्तर राज्य में भारी मतदान देखते हुए हेली को एक बड़े उलटफेर होने की उम्मीद थी लेकिन पहली संख्या के सामने आते ही अमेरिकी ब्रोडकास्टर ने उनकी हार का अनुमान लगा लिया था. इससे पहले भी ट्रंप को पिछले हफ्ते आयोवा में रिपब्लिकन की पहली प्रतियोगिता में शानदार जीत मिली थी, जब्कि हेली तीसरे नंबर पर रही थीं.

बाइडेन ने भी न्यू हैम्पशायर में जीत हासिल की

डोनाल्ड ट्रंप के साथ-साथ जो बाइडेन को भी न्यू हैंप्शायर में डेमोक्रेटिक पार्टी की तरफ से हुए चुनाव में जीत मिली है. हालांकि, ब्रोडकास्टर ने अनुमान लगाया है कि बाइडेन ने ”राइट-इन” उम्मीदवार के रूप में जीत प्राप्त की है. फिर चाहे विवाद के बाद यह आधिकारिक डेमोक्रेटिक पार्टी का प्राथमिक चुनाव नहीं था. हालांकि, बाइडेन ने न्यू हैम्पशायर मतपत्र में अपना नाम दर्ज नहीं किया है.

(इस खबर को The Hindkeshariटीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

यह भी पढ़ें :-  पुतिन के धुर विरोधी एलेक्सी नवलनी के आर्कटिक जेल में बिताए आखिरी हफ्ते, उन्हीं के शब्दों में

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button