देश

बिटकॉइन पोंजी स्कीम केस : ED ने शिल्पा शेट्टी और उनके पति राज कुंद्रा से जुड़ी 98 करोड़ की संपत्ति जब्त की

ED attaches Raj Kundra properties: राज कुंद्रा और शिल्पा शेट्टी (फाइल फोटो)

Raj Kundra News: बिटकॉइन पोंजी स्कीम (Bitcoin) मामले में ईडी की मुम्बई ब्रांच ने पीएमएलए एक्ट के तहत फ़िल्म अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) और उनके पति राज कुंद्रा ( Raj kundra) से जुड़ी 97.79 करोड़ रुपये कीमत की प्रॉपर्टी जब्त की. जब्त की गई प्रोपर्टी में जुहू में स्थित एक बंगला जो कि शिल्पा शेट्टी के नाम पर है, साथ ही पुणे में मौजूद एक बंगला शामिल है. इसके अलावा राज कुंद्रा के नाम पर कुछ शेयर भी ED ने जब्त किए. बता दें कि ED ने महाराष्ट्र में दर्ज अलग-अलग FIR को आधार बनाकर PMLA के तहत जांच शुरू की थी.

जानें क्या है पूरा मामला

यह भी पढ़ें

आरोप था कि मेसर्स वेरिएबल टेक प्राइवेट लिमिटेड, स्वर्गीय अमित भारद्वाज, अजय भारद्वाज, विवेक भारद्वाज, सिंपी भारद्वाज, महेंद्र भारद्वाज और अन्य MLM एजेंट्स ने करीब 6600 करोड़ रुपये की बिटकॉइन साल 2017 में फर्जी वादों के आधार पर इन्वेस्टर्स से हासिल किए, जिन्हें 10 परसेंट रिटर्न्स का भरोसा दिया गया था और उन्हें बिटकॉइन माइनिंग में निजी हितों के लिए इस्तेमाल किया, ये एक तरह की पोंजी स्किम थी. आरोप है कि इस घोटाले के मास्टरमाइंड से राज कुंद्रा ने 285 बिटकॉइन हासिल किए थे, ये बिटकॉइन अमित भारद्वाज ने निवेशकों से धोखा कर हासिल किए और यूक्रेन में बिटकॉइन माइनिंग में इन्वेस्ट किए.

शिल्पा शेट्टी के वकील ने जारी किया बयान

शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा के वकील ने बयान जारी करके कहा है कि हम कानून की उचित प्रक्रिया का पालन करेंगे. प्रथम दृष्टया मेरे क्लाइंट राज कुंद्रा और शिल्पा शेट्टी के खिलाफ कोई मामला नहीं बनता.हमें माननीय न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है.हमारा मानना है कि जब हम प्रवर्तन निदेशालय के सामने अपना पक्ष सही और निष्पक्ष तरीके से पक्ष रखेंगे तो जांच एजेंसियां भी हमारे साथ न्याय करेंगी. हमें निष्पक्ष जांच पर पूरा भरोसा है. हम अधिकारियों के साथ सहयोग करने के लिए प्रतिबद्ध हैं.

यह भी पढ़ें :-  लोकसभा चुनाव 2024: विपक्ष के विवादित बयान, अब तक किये ये 10 सेल्‍फ गोल, कहीं पड़ न जाएं भारी

ईडी ने तीन आरोपियों को किया था अरेस्ट

राज कुंद्रा के पास इस घोटाले के प्रोसीड ऑफ क्राइम से 285 बिटकॉइन आए, जिनकी कीमत आज की तारीख में 150 करोड़ रुपये से ज्यादा की है. ED ने इस मामले में रेड कर तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया था. 17 दिसंबर 2023 को सिंपी भारद्वाज, 29 दिसंबर 2023 को नितिन गौर और 16 जनवरी 2023 को अखिल महाजन गिरफ्तार हुए थे, सभी अभी जेल में हैं. इस मामले के मुख्य आरोपी अजय भारद्वाज और महेंद्र भारद्वाज अभी भी फरार हैं, जिनकी तलाश ED कर रही है. इस मामले में इससे पहले ED 69 करोड़ रुपये की चल-अचल संपत्ति जब्त कर चुकी है.

 

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button