देश

"BJP अपने जीवनकाल में इतनी कमज़ोर कभी नहीं थी", बिहार में सत्ता परिवर्तन पर अखिलेश यादव

नई दिल्ली:

बिहार में नीतीश कुमार समेत 9 नेता आज शपथ लेने जा रहे हैं. इनमें तीन बीजेपी नेता, तीन जेडीयू नेता और एक हम और एक निर्दलीय नेता शामिल हैं. नीतीश कुमार के इंडिया गठबंधन से अलग होने के बाद इंडिया गठबंधन के घटक दलों ने बीजेपी और नीतीश कुमार पर निशाना साधा है. उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर लिखा है कि भाजपा अपने जीवनकाल में इतनी कमज़ोर कभी नहीं थी, जितनी आज हो गयी. आज विश्वासघात का नया कीर्तिमान बना है.  जनता इसका करारा जवाब देगी। कोई आप पर विश्वास न करे, एक व्यक्ति के रूप में किसीकी इससे बड़ी हार और कुछ नहीं हो सकती. 

यह भी पढ़ें

मल्लिकार्जुन खरगे ने क्या कहा? 

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि वह महागठबंधन छोड़ने के कुमार के फैसले के बारे में पहले से जानते थे. लेकिन उन्होंने ‘इंडिया’ को बरकरार रखने के लिए कुछ नहीं कहा. खरगे ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर लिखा, ‘‘देश में ‘आया राम-गया राम’ जैसे कई लोग हैं. पहले वे और हम मिलकर लड़ रहे थे. जब मैंने लालू (प्रसाद) जी और तेजस्वी (यादव) जी से बात की तो उन्होंने भी कहा कि नीतीश जा रहे हैं.”

यह भी पढ़ें :-  PM मोदी शुक्रवार को प्रथम भारतीय कला, वास्तुकला और डिजाइन बिएननेल 2023 का करेंगे उद्घाटन

रविवार सुबह नीतीश कुमार ने दे दिया था इस्तीफा

बता दें कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्यपाल राजेन्द्र वी आर्लेकर को रविवार सुबह अपना इस्तीफा सौंप दिया था. अधिकारियों ने बताया कि राज्यपाल ने कुमार का इस्तीफा स्वीकार कर लिया और नयी सरकार के गठन तक उन्हें कार्यवाहक मुख्यमंत्री बने रहने को कहा. राज्यपाल को इस्तीफा सौंपकर राजभवन से लौटने के बाद नीतीश ने संवाददाताओं से कहा, “मैंने आज मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया.” उन्होंने कहा कि वह ‘महागठबंधन’ से अलग होकर नया गठबंधन बनाएंगे.

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button