देश

"मैं डरने वाला नहीं, हरियाणा का बेटा हूं…": जींद की रैली में अरविंद केजरीवाल का बीजेपी पर हमला

नई दिल्ली: हरियाणा के जींद में आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के CM भगवंत मान ने एक रैली को संबोधित किया. CM अरविंद केजरीवाल ने कहा हरियाणा का बेटा हूं, हरियाणा का खून है मेरे अंदर है. मुझे, हरियाणा वालों को डराने की कोशिश मत करना. मैं आज एक घोषणा करना चाहता हूं. 140 करोड़ देश वासियों की तरफ़ से मेरी पांच मांगे हैं, आप मेरी पांच मांगें पूरी कर दो, मैं राजनीति छोड़ दूंगा.

यह भी पढ़ें

CM केजरीवाल की 5 मांगों में,  देश की शिक्षा व्यवस्था ठीक कर दो, सबके लिए समान शिक्षा कर दो, सबके लिए अच्छे इलाज का इंतजाम कर दो जैसे दिल्ली में किया, महंगाई कम कर दो, जो दिल्ली, पंजाब में हमने करके दिखाई,  हर हाथ हर युवा को रोजगार दो, गरीबों को फ्री बिजली करो, सबको 24 घंटे बिजली दो शामिल है.

CM अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पंजाब और दिल्ली वालों के भी जीरो बिजली बिल आते हैं तो हरियाणा वालों ने क्या कसूर किया है. क्या यह कांग्रेस कर सकती है, भाजपा कर सकती है, JJP कर सकती है. मैं पढ़ा लिखा इंजीनियर हूं. डिग्री भी असली है.  24 घंटे फ्री बिजली दूंगा. पढ़े लिखों को वोट देना.

पंजाब के CM भगवंत मान ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि अरविंद केजरीवाल आपकी धरती के लाल हैं, इस धरती से उठकर बड़े अधिकारी बन गए थे. इनकम टैक्स कमिश्नर थे. लेकिन अपने लिए पैसे कमाना नहीं, आपके लूटते पैसे को बचाना जरूरी समझा. इस्तीफा दिया और राजनीति में आए. दिल्ली के सीएम बने, उनके कामों की गूंज पंजाब में भी पहुंची.

यह भी पढ़ें :-  हिट एंड रन कानून में 'सजा बढ़ाने' के खिलाफ ट्रक चालकों का विरोध प्रदर्शन

भगवंत मान ने कहा कि जब अरविंद केजरीवाल के साथ हम पंजाब जाते थे तो गारंटी देते थे कि बिजली का बिल जीरो आएगा. विरोधी पूछते थे कि पैसा कहां से आएगा. हमने लिकेज बंद कर दिए और आज 90 फीसदी लोगों के बिल जीरो आ रहे हैं. आज मैं आपके पड़ोसी पंजाब के इलाके के लोगों के एक लाख बिजली बिल लेकर आया हूं जो जीरो बिल है.

भगवंत मान ने कहा कि आज मैं 42 हज़ार सरकारी नौकरियां देकर मैं आपके सामने खड़ा हूं. हम सब राजनीति में नए हैं. पंजाब के 92 विधायकों में से 80 पहली बार चुने गए हैं. इन्हें लगता है कि कई पीढ़ियों से जीत रहे हैं हमें कोई हरा नहीं सकता. बॉर्डर पार करके पूछ लेना. बादल गांव पास में ही है. उनका पूरा परिवार हार गया था. झाड़ू उठाइए और इन्हें हराइए. पंजाब में 664 आम आदमी क्लीनिक बन चुके हैं. एक करोड़ लोग मोहल्ला क्लिनिकों से दवाई लेकर ठीक हो चुके हैं. हम वो काम नहीं करते कि कभी इसको उससे लड़ा दो, कभी इससे गठबंधन कर लो कभी उससे गठबंधन कर लो.

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button