देश

सलमान खान के घर के बाहर गोलीबारी करने वाले दोनों आरोपी गिरफ्तार, क्राइम ब्रांच ने गुजरात से पकड़ा

बांद्रा के गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर दो लोगों ने सुबह करीब पांच बजे चार गोलियां चलाईं और मौके से भाग निकले…

मुंबई :

मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने बांद्रा वेस्‍ट में अभिनेता सलमान खान के घर के बाहर गोलीबारी की घटना में शामिल दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. मुंबई पुलिस ने बताया कि दोनों आरोपियों को सोमवार देर रात गुजरात के भुज से हिरासत में लिया गया. पुलिस अधिकारियों ने कहा, “गोलीबारी के बाद मुंबई से भागे दोनों आरोपियों को गुजरात के भुज से गिरफ्तार कर लिया गया है.” उन्होंने बताया कि आगे की जांच के लिए गिरफ्तार दोनों आरोपियों विक्की साहब गुप्ता और सागर श्रीजोगेन्द्र पाल को मुंबई लाया जाएगा. ये दोनों आरोपी बिहार के चंपारन जिले के रहनेवाले बताए जा रहे हैं. 

यह भी पढ़ें

बताया जा रहा है कि सलमान खान के घर के बाहर गोलीबारी करने वाले मोटरसाइकिल सवार दोनों आरोपी करीब एक महीने तक नवी मुंबई के पनवेल इलाके में किराये के मकान में रहे, इसी इलाके में सलमान का एक फार्महाउस है. पुलिस के एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी. पुलिस ने इस घटना के सिलसिले में दिन के दौरान, नवी मुंबई के तीन लोगों से पूछताछ की, जिनमें मकान के मालिक, अपराध में इस्तेमाल किए गए दोपहिया वाहन के पिछले मालिक, बिक्री की सुविधा देने वाले एजेंट और जांच के हिस्से के रूप में कई अन्य लोग शामिल थे.

अधिकारी ने बताया कि हमलावरों ने मोटरसाइकिल सलमान के घर से लगभग एक किलोमीटर दूर माउंट मैरी गिरजाघर के पास छोड़ दी थी. उन्होंने बताया कि यह मोटरसाइकिल नवी मुंबई के पनवेल इलाके में रहने वाले एक व्यक्ति के नाम पर पंजीकृत है. पनवेल के सहायक पुलिस आयुक्त अशोक राजपूत ने बताया कि उस व्यक्ति ने हाल ही में मोटरसाइकिल किसी दूसरे व्यक्ति को बेच दी थी.

यह भी पढ़ें :-  "मुझे झपकी आ गई थी": intel India के पूर्व 'कंट्री हेड' को कैब से कुचलने वाला ड्राइवर

बांद्रा के गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर दो लोगों ने सुबह करीब पांच बजे चार गोलियां चलाईं और मौके से भाग निकले. सलमान खान गैलेक्सी अपार्टमेंट में रहते हैं. अधिकारी ने बताया कि जांच में सामने आया कि लावारिस छोड़ी गई मोटरसाइकिल पनवेल में रहने वाले एक व्यक्ति के नाम पर पंजीकृत है, जिसके बाद अपराध शाखा की एक टीम वहां गई और वाहन मालिक व दो अन्य लोगों को पूछताछ के लिए ले आई. अधिकारी के अनुसार, संदिग्ध गिरजाघर के पास वाहन छोड़कर कुछ दूर तक पैदल चले और बांद्रा रेलवे स्टेशन के लिए एक ऑटोरिक्शा लिया. 

अधिकारी ने कहा कि पुलिस ने वाहन के पिछले मालिक, बिक्री में मदद करने वाले एजेंट और पनवेल के हरिग्राम इलाके में स्थित उस मकान के मालिक से पूछताछ की, जिसे आरोपियों ने मार्च में किराए पर लिया था. अधिकारी के मुताबिक, “पुलिस ने घटना की जांच के लिए एक दर्जन से अधिक टीमें गठित की हैं और उनमें से कुछ को बिहार, राजस्थान और दिल्ली भेजा गया है। उन्होंने बताया, ”अभी तक हमने किसी को गिरफ्तार या हिरासत में नहीं लिया है लेकिन कई लोगों से पूछताछ जारी है.”

अधिकारियों के अनुसार, संदिग्धों ने माउंट मैरी चर्च के पास मोटरसाइकिल छोड़ दी, कुछ दूरी तक पैदल चले और बांद्रा रेलवे स्टेशन के लिए एक ऑटोरिक्शा लिया.  उन्होंने बताया कि आरोपी बोरीवली की ओर जाने वाली एक ट्रेन में चढ़े लेकिन सांताक्रूज रेलवे स्टेशन पर उतर गए और वहां से बाहर निकल गए. अधिकारी ने बताया कि पुलिस कई अन्य लोगों से भी पूछताछ कर उनके बयान दर्ज कर रही है और साथ ही इलाके की सीसीटीवी फुटेज को भी खंगाला जा रहा है. पुलिस ने भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 307 (हत्या के प्रयास) और सशस्त्र अधिनियम के तहत अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है.

यह भी पढ़ें :-  "10 साल इस बात का प्रमाण कि मोदी की गारंटी, गारंटी पूरी होने की गारंटी है": जेपी नड्डा

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button