देश

कांग्रेस ने ज्योति मिर्धा का वीडियो साझा कर BJP पर संविधान बदलने की रणनीति अपनाने का आरोप लगाया

राजस्थान के नागौर से बीजेपी की ज्योति मिर्धा चुनाव लड़ रही हैं.

कांग्रेस ने दावा किया कि अनंत कुमार हेगड़े के बाद बीजेपी की एक और नेता ज्योति मिर्धा ने खुले तौर पर कहा है कि पार्टी का उद्देश्य संविधान को बदलना है, साथ ही यह भी कहा कि यह एक “जानबूझकर की गई रणनीति” है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने आगामी लोकसभा चुनावों में राजस्थान के नागौर से भाजपा उम्मीदवार मिर्धा के एक वीडियो पर एक पोस्ट साझा किया, जिसमें वह कथित तौर पर बहुमत हासिल करने के लिए भगवा पार्टी की के बारे में बात करती हुई सुनाई दे रही हैं.

यह भी पढ़ें

कांग्रेस नेता थरूर ने एक्स पर कहा, “अनंत हेगड़े के थैले से बाहर निकलने के बाद, भाजपा नेताओं ने जल्दबाजी में इसे वापस भर दिया और उन्हें अपने उम्मीदवार की सूची से बाहर कर दिया. अब एक और भाजपा उम्मीदवार खुले तौर पर कहता है कि भाजपा का उद्देश्य संविधान को बदलना है.” कांग्रेस ने राजस्थान के नागौर लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की उम्मीदवार ज्योति मिर्धा के भाषण का एक वीडियो मंगलवार को साझा करते हुए अरोप लगाया कि भाजपा की रणनीति संविधान बदलने की है.

कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने मिर्धा के वीडियो से जुड़े एक पोस्ट को सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर फिर से पोस्ट किया. इसमें ज्योति मिर्धा यह कहती सुनी जा सकती हैं कि संवैधानिक बदलाव के लिए लोकसभा और राज्यसभा में प्रचंड बहुमत होना चाहिए. थरूर ने कहा कि अनंत हेगड़े के बाद अब भाजपा उम्मीदवार खुलेआम कहती हैं कि भाजपा का लक्ष्य संविधान को बदलना है. उन्होंने सवाल किया, ‘‘सच्चाई उजागर करने के लिए भाजपा और कितने उम्मीदवारों को खारिज कर सकती है?”

यह भी पढ़ें :-  लोकसभा चुनाव 2024: सीट बंटवारे पर चर्चा के लिए आज दिल्ली आएंगे एकनाथ शिंदे, अजीत पवार, देवेंद्र फडणवीस

थरूर के पोस्ट को री-पोस्ट करते हुए कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा, ‘‘ये सभी स्वयं महासूत्रधार द्वारा संचालित हैं. यह सोची समझी रणनीति है.” वहीं, मिर्धा ने थरूर द्वारा आलोचना किये जाने पर अपनी प्रतिक्रिया में कहा, ‘‘जहां तक मैं समझती हूं, भाजपा का उद्देश्य राष्ट्रीय और सार्वजनिक हित को पूरा करना है…और अगर उन उद्देश्यों के लिए संविधान में संशोधन की आवश्यकता है तो ऐसा किया जाएगा.”

ये भी पढ़ें : गिरफ्तार हुए IIT गुवाहाटी के छात्र ने अपने परिवार से कहा, वो इस से नहीं करेगा पढ़ाई

ये भी पढ़ें : पूर्व मॉडल दिव्या पाहुजा हत्याकांड :पुलिस ने सात आरोपियों के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया

(इस खबर को The Hindkeshariटीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button