देश

Chhattisgarh Election 2023 Exit Poll : छत्तीसगढ़ में BJP को 34-42, कांग्रेस को 44-52 सीटें मिलने के आसार – रिपब्लिक भारत-मैट्रिज

chhattisgarh Exit Polls:छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को बहुमत मिलने के आसार.

Chhattisgarh Exit Poll 2023: पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के नतीजे 3 दिसंबर को आएंगे. लेकिन उससे पहले एग्जिट पोल के नतीजे सामने हैं. मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, मिजोरम और तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए लिए गुरुवार को तमाम एजेंसियों ने एग्जिट पोल के नतीजे जारी कर दिए हैं. इनमें से छत्तीसगढ़ के ज्यादातर एग्जिट पोल में कांग्रेस की सरकार बनती दिख रही है. वहीं, कुछ एग्जिट पोल में छत्तीसगढ़ में बीजेपी और कांग्रेस के बीच टाइट फाइट होती दिख रही है.

यह भी पढ़ें

रिपब्लिक भारत-मैट्रिज के एग्जिट पोल के मुताबिक, छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को बढ़त मिलती दिख रही है. एग्जिट पोल के नतीजों के मुताबिक, राज्य में कांग्रेस को 44.2 फीसदी, बीजेपी को 40.2 फीसदी और अन्य को 15.6 फीसदी वोट मिल सकता है. एग्जिट पोल के मुताबिक, छत्तीसगढ़ की सभी 90 सीटों में से बीजेपी को 34-42, कांग्रेस को 44-52 और अन्य को 2 सीटें मिल सकती हैं.

पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को 68 सीटें मिली थीं और बीजेपी 15 सीट पर सिमट गई थी. एग्जिट पोल में फिर से कांग्रेस सत्ता में आती नजर आ रही है. 2018 में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का वोट शेयर 43.8% और बीजेपी का वोट शेयर 33.5% रहा था. 

2018 के चुनाव के एग्जिट पोल के रिजल्ट

2018 के विधानसभा चुनाव के बाद भी एग्जिट पोल जारी किए गए थे. ज्यादातर एग्जिट पोल ने राज्य में कांग्रेस की सरकार बनाने का दावा किया था. जब रिजल्ट घोषित हुए थे तो राज्य में भूपेश बघेल के नेतृत्व में कांग्रेस की सरकार बनी थी. इस बार वोटिंग के पहले दोनों पार्टियों में कांटे की टक्कर दिखाई गई थी.

 

यह भी पढ़ें :-  सूरत में तैयार हुआ रामलला का रत्न जड़ित सोने का मुकुट, चांदी से बना राम मंदिर का मॉडल

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button