देश

chhattisgarh Exit Polls:छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को बहुमत मिलने के आसार, BJP को 29-39 सीटें- TV5 न्यूज

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के एग्जिट पोल.

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश, राजस्थान, मिजोरम, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना समेत पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों के नतीजे 3 दिसंबर को आएंगे. इससे पहले इन सभी राज्यों के एग्जिट पोल के नतीजे सामने हैं. छत्तीसगढ़ चुनाव को लेकर गुरुवार को तमाम एग्जिट पोल के नतीजे जारी हो गए. छत्तीसगढ़ के चुनाव को लेकर टीवी5 न्यूज ने एग्जिट पोल जारी किए हैं. इसके मुताबिक, राज्य में कांग्रेस को बहुमत मिलने के आसार हैं. एग्जिट पोल के नतीजे के मुताबिक, बीजेपी को 29-39, कांग्रेस को 54 से 64 और बीएसपी+ को 0 सीट की मिलने की संभावना जताई गई है.

यह भी पढ़ें

छत्तीसगढ़ में 17 नवंबर को हुआ था मतदान

 90 विधानसभा सीटों वाले छत्तीसगढ़ में दो चरणों में 7 और 17 नवंबर को मतदान हुआ था. फिलहाल राज्य में कांग्रेस की भूपेश बघेल सरकार सत्ता में है. बघेल सरकार ने जोर-शोर से चुनाव प्रचार किया था. उन्होंने प्रचार अभियान के दौरान अपनी सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं के बल पर जनसमर्थन का दावा किया है. राज्य के डिप्टी टी.एस. सिंह देव भी सरकार में वापसी का दावा करते रहे हैं.

बीजेपी-कांग्रेस दोनों को ही जीत का भरोसा, कौन मारेगा बाजी?

दूसरी तरफ, विपक्षी पार्टी बीजेपी (BJP) को एन्टी-इन्कम्बैन्सी (सत्तापक्ष के ख़िलाफ़ लहर) के बल पर छत्तीसगढ़ फतह करने की उम्मीद जता रही है. बीजेपी ने चुनाव प्रचार में पूरा दमखम लगा दिया था, केंद्रीय नेतृत्व नें भी पार्टी के पक्ष में प्रचार करने के लिए पूरा दमखम लगा दिया था. वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के साथ ही कई केंद्रीय मंत्रियों और कई अन्य राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने भी छत्तीसगढ़ की जनता से बीजेपी को जिताने की अपील की थी.

यह भी पढ़ें :-  नई बनने वाली हर सड़क की पांच साल की हो गारंटी : CM योगी का अधिकारियों को निर्देश

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button