दुनिया

खालिस्तानी आतंकी हरदीप निज्जर की हत्या के पीछे चीन का हाथ? ब्लॉगर ने लगाया बड़ी साजिश का आरोप

खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या (Khalistan Terrorist Hardeep Nijjar Murder) में भारत का कोई हाथ नहीं है बल्कि से फंसाने की साजिश रची गई है. निज्जर की हत्या की आड़ में भारत-कनाडा के रिश्ते खराब (India-Canada Row) करने की साजिश रची गई थी. इस राज से चीन की एक स्वतंत्र ब्लॉगर ने पर्दा हटा दिया है. उनका दावा है कि हरदीप निज्जर की हत्या के पीछे चीनी कम्युनिस्ट पार्टी का हाथ है. स्वतंत्र ब्लॉगर जेनिफर ज़ेंग ने दावा किया कि निज्जर की हत्या के पीछे चीन का मकसद पश्चिम और भारत के बीच कलह पैदा करके उसे फंसाना था.

यह भी पढ़ें

ये भी पढ़ें-Ground Report: इजरायल के होटल पर रॉकेट हमला, The Hindkeshariकी टीम शरण लेने को हुई मजबूर | युद्ध से जुड़ी खबरें यहां पढ़ें

‘भारत-कनाडा रिश्ते खराब करने की साजिश’

चीनी ब्लॉगर का आरोप है कि यह एक्शन शी जिनपिंग की सैन्य रणनीति के हिसाब से दुनिया के बीच टूट पैदा करने के लिए सीसीपी की भयावह “इग्निशन योजना” का एक हिस्सा था. भारत-कनाडा के खराब होते रिश्तों की साजिश का खुलासा करने वाली स्वतंत्र ब्लॉगर जेनिफर ज़ेंग चीनी मूल की अधिकार कार्यकर्ता और पत्रकार हैं, वह फिलहाल अमेरिका में रहती हैं.  उन्होंने निज्जर हत्याकांड का खुलासा करते हुए एक वीडियो सोशल मीडिया साइट एक्स (पूर्व ट्विटर) पर पोस्ट किया. इस पोस्ट के जरिए उन्होंने दावा किया कि निज्जर की हत्या के बारे में चौंकाने वाले खुलासे सीसीपी के भीतर से सामने आए हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि निज्जर की हत्या में सीसीपी एजेंटों का हाथ है.

यह भी पढ़ें :-  "वीजा जारी करना फिर शुरू करेंगे यदि...": भारत-कनाडा विवाद पर बोले एस जयशंकर

चीन पर स्वतंत्र ब्लॉगर के गंभीर आरोप

बता दें कि 18 जून 2023 को भारत के खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की कनाडा के ब्रिटिश कोलंबिया के एक गुरुद्वारे के पास गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. कनाडा ने इस हत्या में भारतीय एजेंटों के हाथ होने का आरोप लगाया था. जिसके बाद से भारत-कनाडा के रिश्तों में तल्खी आ गई है. अब चीनी मूल की स्वतंत्र ब्लॉगर का दावा है कि निज्जर हत्याकांड के पीछे चीन का हाथ है. उनका कहना है कि इस बारे में उनको जानकारी उनके ही एक साथ चीनी लेखक और यूट्यूबर लाओ डेंग ने दी है. डेंग अब कनाडा में रहते हैं. 

‘US में रची गई भारत के खिलाफ साजिश’

लाओ डेंग के मुताबिक इस साल जून की शुरुआत में सीसीपी राज्य सुरक्षा मंत्रालय ने एक उच्च पदस्थ अधिकारी को ‘इग्निशन प्लान’ के हिस्से के रूप में अमेरिका भेजा था. वहां पर एक गुप्त बैठक की गई. इस बैठक का मकसद भारत और पश्चिम के बीच संबंधों को नुकसान पहुंचाना था. यह दावा जेनिफर जेंग ने किया है. 

‘निज्जर को मारकर कनाडा से भाग गए एजेंट’

स्वतंत्र ब्लॉगर ने आरोप लगाया कि 8 जून को बंदूकों से लैस एजेंटों ने निज्जर को ट्रैक किया. काम पूरा करने के बाद उन्होंने हर सबूत को मिटाने के लिए निज्जर की कार में लगे डैश कैमरे को नष्ट कर दिया. अपराध के बाद एजेंट भाग गए. उन्होंने हर एक सबूत नष्ट कर देने के इरादे से अपने हथियार और कपड़े जला दिए. अगले दिन फ्लाइट लेकर वह कनाडा छोड़कर चले गए.

 

यह भी पढ़ें :-  "भारत को कनाडा के आरोपों को गंभीरता से लेना चाहिए": अमेरिका में पन्नू मामले के बाद कनाडा के PM ट्रूडो

ये भी पढ़ें-Explainer: जानें हथियारों के मामले में इजराइल के मुकाबले हमास की कितनी है ताकत?

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button