देश

LPG गैस सिंलेंडर के दाम घटाने पर सीएम योगी ने PM मोदी का जताया आभार, कही ये बात…

सीएम योगी ने कहा- मातृशक्ति के सम्मान और पर्यावरण को संरक्षित करते इस लोक-कल्याणकारी सौगात…

नई दिल्‍ली :

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में 100 रुपये की छूट के ऐलान पर प्रदेशवासियों की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त किया है. सीएम योगी ने अपने एक्स हैंडल पर लिखा कि इस फैसले से पीएम मोदी ने मातृशक्ति को धुंए और प्रदूषण से मुक्ति दिलाकर स्वस्थ व खुशहाल जीवन प्रदान किया है.

यह भी पढ़ें

सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने एक्‍स पर लिखा, “आज ‘महिला दिवस’ के अवसर पर एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में ₹100 की छूट का निर्णय करोड़ों परिवारों को आर्थिक राहत देने के साथ ही मातृशक्ति को धुंए और प्रदूषण से मुक्ति दिलाकर स्वस्थ व खुशहाल जीवन प्रदान करेगा. मातृशक्ति के सम्मान और पर्यावरण को संरक्षित करते इस लोक-कल्याणकारी सौगात के लिए प्रदेश वासियों की ओर से आपका हार्दिक आभार आदरणीय प्रधानमंत्री जी!”

माघ मेला’ में आए  श्रद्धालुओं का हार्दिक अभिनंदन! 

सीएम योगी ने आज माघ मेला में आ श्रद्धालुओं का भी अभिनंदन किया. एक्‍स पर उन्‍होंने लिखा- “अर्पण, तर्पण और समर्पण के अद्भुत समन्वय ‘माघ मेला’ का आज अंतिम स्नान है. माघ मेला एवं महाशिवरात्रि के पावन अवसर पर आज तीर्थराज प्रयागराज में पवित्र त्रिवेणी में आस्था की डुबकी लगाने हेतु पधारे सभी पूज्य साधु-संतों, कल्पवासियों एवं श्रद्धालुओं का हार्दिक अभिनंदन! भगवान भोलेनाथ और मां गंगा सभी का कल्याण करें, यही प्रार्थना है.”

यह भी पढ़ें :-  कांग्रेस ने मणिपुर में दो लोकसभा सीट के लिए जेएनयू प्रोफेसर और पूर्व विधायक को प्रत्याशी बनाया

बता दें कि पीएम मोदी ने परिवारों पर वित्तीय बोझ कम करने के लिए शुक्रवार को रसोई गैस एलपीजी की कीमत 100 रुपये प्रति सिलेंडर घटाने की घोषणा की है. आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि शुक्रवार/शनिवार की आधी रात से राष्ट्रीय राजधानी में बिना सब्सिडी वाले रसोई गैस की कीमत घटकर 803 रुपये प्रति 14.2 किलोग्राम सिलेंडर हो जाएगी. स्थानीय करों के आधार पर कीमतें राज्यों में अलग-अलग होती हैं. यह कटौती अंतरराष्ट्रीय स्तर पर तेल और गैस की कीमतों में नरमी के कारण संभव हुई। इसके आधार पर ही घरेलू बाजार में ईंधन दरों को तय किया जाता है.

ये भी पढ़ें:- 

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button