देश

समाजसेवी और लेखिका सुधा मूर्ति राज्यसभा के लिए मनोनीत

सुधा मूर्ति को वर्ष 2006 में पद्मश्री और 2023 में पद्म भूषण से सम्मानित किया गया था.

नई दिल्ली:

Sudha Murty nominated for Rajya Sabha: समाजसेवी और लेखिका सुधा मूर्ति (Sudha Murty ) को शुक्रवार को राज्यसभा के लिए मनोनीत किया गया है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने एक्स पर इसकी जानकारी दी. पीएम ने पोस्ट में लिखा, ‘‘मुझे खुशी है कि भारत की राष्ट्रपति ने सुधा मूर्ति जी को राज्यसभा के लिए मनोनीत किया है. सामाजिक कार्य, परोपकार और शिक्षा सहित विविध क्षेत्रों में सुधा जी का योगदान असीम और प्रेरणादायक रहा है. उच्च सदन में उनकी मनोनयन ‘नारी शक्ति’ का एक सशक्त प्रमाण है, जो राष्ट्र की नियति को आकार देने में महिलाओं की ताकत और क्षमता का उदाहरण भी है.”

यह भी पढ़ें

इंफोसिस के सह-संस्थापक एन. आर. नारायणमूर्ति की पत्नी ‘मूर्ति ट्रस्ट’ की अध्यक्ष भी हैं और उन्होंने कई किताबें लिखी हैं. मूर्ति 73 वर्ष की हैं और संसद के उच्च सदन के लिए उनका मनोनयन अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के दिन हुआ है. उन्हें वर्ष 2006 में पद्मश्री और 2023 में पद्म भूषण से सम्मानित किया गया था.

पिछले साल सुधा मूर्ति (Sudha Murty) ने पहली बार संसद (Parliament) का दौरा किया था. सुधा मूर्ति पुराने और नये संसद भवन को देखने के बाद मीडिया से बातचीत की थी. एएनआई से बातचीत के दौरान उन्होंने संसद की खूबसूरती की जमकर सराहना की थी.

यह भी पढ़ें :-  "दुनिया राजनीतिक उद्देश्यों के लिए संघर्ष की ओर लौटती दिख रही...": The Hindkeshariडिफेंस समिट में बोले सेना प्रमुख मनोज पांडे

उन्होंने कहा था, “यह बहुत सुंदर है… वर्णन करने के लिए शब्द नहीं हैं. मैं इसे लंबे समय से देखना चाहती थी. आज मेरा एक सपना सच होने जैसा था. यह सुंदर है… यह कला है.” संस्कृति, भारतीय इतिहास – सब कुछ सुंदर है…”

ये भी पढ़ें- राजस्थान के कोटा में शिव बारात के दौरान करंट लगने से 14 बच्चे झुलसे

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को The Hindkeshariटीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button