देश

अरब सागर में फंसे जहाज से तटरक्षक बल ने 8 लोगों की बचाई जान, देखें रेस्क्यू ऑपरेशन का VIDEO

कोच्चि:

भारतीय तटरक्षक बल (The Indian Coast Guard) ने अरब सागर में फंसे जहाज से 8 लोगों को बचा लिया है. मामला बुधवार का है. कर्नाटक के कुंडापुरा तट से लगभग 20 किमी दूर एक जहाज से डिस्ट्रेस कॉल मिलने के बाद भारतीय तटरक्षक बल (ICG) मदद के लिए पहुंची थी.

यह भी पढ़ें

भारतीय तटरक्षक बल को IFB अजमीर-I जहाज से एक सिग्नल मिला था. ये जहाज अरब सागर में फंसा हुआ था. क्रू मेंबर टीम को बचाने के लिए भारतीय तटरक्षक जहाज (ICGS) राजदूत को तैनात किया गया था. ICGS राजदूत एक तटवर्ती गश्ती पोत है. ये कई तरह के काम कर सकता है.

भारतीय तटरक्षक बल के स्टाफ ने क्रू मेंबर टीम के साथ संपर्क किया और एक इन्फ्लेटेबल मोटरबोट से उस जहाज तक पहुंच गए. रेस्क्यू टीम जहाज पर चढ़ गई और उसे बाढ़ से निकालने के लिए मशीनें तैनात कीं. बाढ़ के पानी को हटाने के लिए बड़ी पाइपों का सहारा लिया गया. भारतीय तट रक्षक ने सोशल मीडिया X पर रेस्क्यू और रिलीफ ऑपरेशन की फोटोज शेयर की हैं.

पीआरओ डिफेंस कोच्चि ने इस मदद के लिए भारतीय तटरक्षक बल का शुक्रिया अदा किया है. पीआरओ डिफेंस कोच्चि ने कहा, “भारतीय तटरक्षक बल ने समय पर मदद करके अरब सागर के बाढ़ में फंसे जहाज से क्रू मेंबर्स को बचा लिया. जहाज की सुरक्षा की पुष्टि करने के बाद इसे बड़ी बोट IFB गोल्ड फिश को सौंप दिया गया है. इसे कर्नाटक के एक प्रमुख बंदरगाह गंगोली हार्बर की ओर ले जाया गया.”

यह भी पढ़ें :-  कर्नाटक के मदरसों में अंग्रेजी, गणित, विज्ञान, कन्नड़ की होगी पढ़ाई

जहाज और क्रू मेंबर टीम बंदरगाह में प्रवेश कर गए है और ऑपरेशन को सफल घोषित कर दिया गया है.

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button