देश

देश को उत्तर और दक्षिण में तोड़ने के लिए नैरेटिव गढ़ रही कांग्रेस : पीएम मोदी का बड़ा आरोप

पीएम मोदी ने राज्यसभा में कांग्रेस पर किया वार


राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के जवाब में पीएम मोदी ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला और कांग्रेस पर देश को तोड़ने का नैरेटिव गढ़ने का आरोप लगाया. पीएम मोदी ने कहा कि देश को इतना तोड़ा गया, क्या यह कम नहीं है, जो अब उत्तर और दक्षिण को तोड़ने के लिए बयान दिए जा रहे हैं.

पीएम मोदी की राज्यसभा में कही 10 बड़ी बातें

  1. पीएम मोदी (PM Narendra Modi) ने कांग्रेस पर वार करते हुए कहा कि जिस कांग्रेस ने सत्ता के लालच में सरेआम लोकतंत्र का गला घोंट दिया था, रातों-रात चुनी हुई सरकार बर्खास्त कर दी, लोकतंत्र की मर्यादा को जेल के पीछे बंद कर दिया था, अखबारों पर ताले लगाने की कोशिश की थी, देश को जात-पात और भाषा के नाम पर तोड़ने की कोशिश की थी, इतना कम नहीं था कि अब देश को उत्तर और दक्षिण में तोड़ने के लिए बयान दे रहे हैं.

  2. पीएम मोदी ने कहा कि देश के किसी भी कोने में दर्द हो तो पीड़ा सबको होनी चाहिए. जिस तरह शरीर का एक अंग काम नहीं करता तो पूरा शरीर अपंग माना जाता है. अगर देश का कोई कोना विकसित नहीं होता है तो देश विकसित नहीं हो पाएगा.

  3. पीएम मोदी ने कहा कि देश का हर परिवार विकास का फल चखे हम यही चाहते हैं. हम इसके लिए राज्यों को क्रेडिट भी देते हैं.  मैं विदेशी मेहमानों को राज्यों में लेकर जाता हूं ताकि उनको ये पता चले कि मेरा देश सिर्फ दिल्ली ही नहीं है.

  4. पीएम मोदी ने कहा कि देश को तोड़ने के लिए नए नए नैरेटिव खोजना बंद कर दीजिए. कोई अगर कहेगा कि हमारा टैक्स हमारा मनी, ये कैसी भाषा का इस्तेमाल किया जाने लगा है. ये गलत है. 

  5. पीएम मोदी ने कहा कि कोविड के समय मैंने राज्यों के साथ 20 बैठकें की. उस दौरान सभी राज्यों और केंद्र ने मिलकर एक टीम की तरह काम किया.  आज अगर राज्य एक कदम चलता है तो हम दो कदम चलते हैं. हमारे राज्यों के बीच सकारात्मक स्पर्धा होनी चाहिए. 

  6. पीएम मोदी ने कहा कि  देश के लिए विकास के लिए राज्य का विकास, यही मेरा मंत्र है. हम राज्यों के विकास से ही राष्ट्र का विकास करेंगे. इसमें कोई विवाद नहीं हो सकता है. 

  7. पीएम मोदी ने कहा कि मैं आजाद भारत में पैदा हुआ हूं, मेरे सपने भी आजाद हैं और जो लोग गुलामी के दौर में पैदा हुए हैं, वही ऐसी बात करते हैं. 

  8. पीएम मोदी ने कहा कि देश में जानबूझकर निराशा फैलाने का खेल चल रहा है. जिस तरह की चीजें कांग्रेस कर रही है वह सही नहीं है.  

  9. पीएम मोदी ने आरोप लगाया कि देश को तोड़ने का आख्यान गढ़ा जा रहा है. ये देश के तोड़ने के लिए नए-नए नैरेटिव खोजना बंद कीजिए. राज्य अपनी-अपनी चलाएंगे तो देश कैसे चलेगा.

  10. पीएम मोदी ने कहा कि हम मेहनत से देश को कठिन दौर से बाहर लेकर आए हैं. ये देश हमें ऐसे ही आशीर्वाद नहीं दे रहा है. 

यह भी पढ़ें :-  गुजरात ने 'सूर्य नमस्कार' का बनाया गिनीज विश्व रिकॉर्ड, PM मोदी ने सराहा
Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button