देश

"मेरी बिल्‍ली और मुझसे ही…": 'न्याय यात्रा' पर हमले के बाद कांग्रेस अध्यक्ष का असम CM पर तंज

खरगे ने कहा कि हम अंग्रेजों से नहीं डरे, भाजपा से डरने का कोई सवाल ही नहीं है.

गुवाहाटी :

कांग्रेस अध्‍यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge) ने भाजपा पर कल कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा पर हमला कराने का आरोप लगाया और कहा कि कांग्रेस डरेगी नहीं, चाहे कुछ भी हो जाए. इस दौरान उन्होंने असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा (Himanta Biswa Sarma) पर कटाक्ष किया. खरगे ने नगांव में एक रैली में कहा कि असम की सत्तारूढ़ भाजपा, कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा की सफलता से इतनी “डरी हुई” है कि उन्होंने राज्य कांग्रेस प्रमुख भूपेन कुमार बोरा पर हमला कर दिया. 

यह भी पढ़ें

उन्होंने कहा कि हालांकि पिछले साल भारत जोड़ो यात्रा कई भाजपा शासित राज्यों से होकर गुजरी थी, लेकिन उस पर कोई पत्थर नहीं फेंका गया. उन्होंने कहा, “यहां तक ​​कि नागपुर में जहां पर आरएसएस का मुख्यालय है, लाखों लोग हमारे साथ जुड़े और कोई घटना नहीं हुई.” 

राज्य कांग्रेस प्रमुख पर हमले का जिक्र करते हुए खरगे ने कहा, “वह (बोरा) डरे हुए नहीं हैं, न ही कोई कांग्रेस कार्यकर्ता. हमने ऐसा बहुत देखा है. यह मेरी बिल्ली और मुझी से म्‍याऊं जैसा है… हम अंग्रेजों से नहीं डरे, भाजपा से डरने का कोई सवाल ही नहीं है.”

कल के हमले को लेकर कांग्रेस की शिकायत के बाद आज पुलिस ने मामला दर्ज किया है. कांग्रेस ने आरोप लगाया कि भाजपा के गुंडों ने असम के सोनितपुर जिले से भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान पार्टी के झंडे फाड़ दिए. इसमें एक शख्‍स घायल हो गया.

यह भी पढ़ें :-  "अब कुत्तों ने BJP वालों का क्या बिगाड़ा है..." : बिस्किट खिलाने के वायरल वीडियो पर बोले राहुल गांधी

राहुल गांधी भी भाजपा पर बरसे 

 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं के समूह का सामना किया, जिन्होंने असम में यात्रा को रोकने और बाधित करने की कोशिश की. बाद में एक जनसभा में उन्होंने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं को दबाया नहीं जा सकता है. उन्होंने कहा, ”वे आपके प्रधानमंत्री मोदी या आपके स्थानीय मुख्यमंत्री से नहीं डरते.”

असम बीजेपी ने किया पलटवार

असम विधानसभा के उपाध्यक्ष और भाजपा विधायक डॉ नुमल मोमिन ने  खरगे पर “निराधार आरोप” लगाने का आरोप लगाया है. उन्‍होंने कहा, “मुझे लगता है कि कांग्रेस घबराई हुई है. जिस तरह लोगों ने भारत जोड़ो न्याय यात्रा को खारिज कर दिया, हमें संदेह है कि यह भाजपा और हमारे मुख्यमंत्री को बदनाम करने के लिए कांग्रेस पार्टी की एक बुरी योजना है.”

उन्होंने कहा, “मैं मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी के बयानों की निंदा करता हूं. उन्हें पता लगाना चाहिए कि ऐसा किसने किया. हमारी पुलिस और प्रशासन बहुत सक्रिय है. हमारे मुख्यमंत्री दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने को लेकर बहुत सख्‍त हैं.”

ये भी पढ़ें :

* “असमी संत शंकरदेव की जन्मस्थली पर न जाएं राहुल गांधी” : असम के CM का कांग्रेस नेता से आग्रह

* कांग्रेस शासन में मारे गए लोगों के परिजन असम में न्याय यात्रा का विरोध कर रहे: अमित शाह

* BJP देश को जाति, पंथ, धर्म के नाम पर बांट रही है : राहुल गांधी

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button