देश

किसानों के मार्च के चलते सिंघु बॉर्डर पर दोनों तरफ की सर्विस लेन बंद, लोग परेशान

सिंघु बॉर्डर पर दोनों तरफ की सर्विस लेन बंद होने से लोग परेशान

किसानों के दिल्ली मार्च (Farmers Protest)के चलते दिल्ली आने वाले रास्ते सील कर दिए गए हैं. सिंघु बॉर्डर पर दोनों तरफ की सर्विस लेन बंद होने से लोगों को कई किलोमीटर तक पैदल चलना पड़ रहा है. लोग सामान सिर पर रखकर कई किलोमीटर पैदल चल रहे हैं. एक पतला रास्ता खुला है, उसी से निकल रहे हैं. हरियाणा से दिल्ली और दिल्ली से हरियाणा आने वाले लोगों को बहुत परेशानी हो रही है. लोग बॉर्डर क्रॉस करके कई किलोमीटर पैदल चलकर आ रहे हैं.

यह भी पढ़ें

यहां मौजूद एक शख्स ने The Hindkeshariसे बातचीत में कहा कि ड्यूटी तो टाइम से ही पहुंचना पड़ता है. रास्ता बंद है. एक अन्य शख्स ने कहा कि दिल्ली से आए हैं, हमें बॉर्डर पर रोक दिया गया. करीब 2 किलोमीटर से पैदल आ रहे हैं. वहीं एक महिला ने कहा कि आसपास इंडस्ट्रियल एरिया होने की वजह से काम के लिए निकले लोगों को परेशानी हो रही है. हमें तो अपने काम पर जाना ही है.

दिल्ली आने वाले सभी बॉर्डर सील

उधर, प्रर्दशन को देखते हुए दिल्ली आने वाले सभी बॉर्डर को सील कर दिया गया है. सिंघु बॉर्डर, टीकरी बॉर्डर और गाजीपुर बॉर्डर पर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात है. यहां पुलिस ने कंटीले तारों के अलावा बैरिकेड, सीमेंट के बड़े-बड़े ब्लॉक, कंटेनर और दूसरे अवरोधक भी लगाए हैं. सिंघु बॉर्डर पर पुलिस ने कंट्रोल रूम बनाने के अलावा CCTV कैमरे भी लगाए है. ड्रोन की मदद से इलाके की निगरानी भी की जा रही है. पुलिस ने कई बार मॉक ड्रिल भी की है. दिल्ली में 12 मार्च तक धारा 144 भी लगी हुई है. इन बॉर्डर से आने को लेकर दिल्ली पुलिस ने एडवाइजरी भी जारी की है.

यह भी पढ़ें :-  "केंद्र से हमारी अपील, किसानों की जायज़ मांगों को मान लें": CM भगवंत मान

दिल्ली मेट्रो के आठ स्टेशन पर सख्ती

बता दें कि किसानों के दिल्ली की ओर कूच करने के मद्देनजर दिल्ली मेट्रो के आठ स्टेशन पर एक या उससे अधिक प्रवेश व निकासी गेट मंगलवार को सुबह बंद कर दिए गए हालांकि, ये स्टेशन बंद नहीं हैं और यात्रियों को अन्य गेट के जरिए प्रवेश और निकासी की अनुमति दी गई है. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि पुलिस प्राधिकारियों के निर्देश पर सुरक्षा व्यवस्था के लिए गेट बंद कर दिए गए हैं. एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कई स्टेशन – राजीव चौक, मंडी हाउस, केंद्रीय सचिवालय, पटेल चौक, उद्योग भवन, जनपथ और बाराखंभा रोड पर कुछ गेट बंद कर दिए गए हैं. उन्होंने बताया कि खान मार्केट मेट्रो स्टेशन पर भी मंगलवार को एक गेट बंद कर दिया गया है. किसानों को दिल्ली में प्रवेश करने से रोकने के लिए सिंघु, टिकरी और गाजीपुर सीमाओं को बंद करने के लिए कई चरणों में अवरोधक लगाने के अलावा पुलिस और अर्द्धसैन्य बलों की भारी तैनाती की गई है.

 

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button