देश

निर्वाचन आयोग ने मतदाता जागरूकता पर लघु फिल्म के लिए राजकुमार हिरानी के साथ तालमेल किया

निर्वाचन आयोग द्वारा राजकुमार हिरानी के सहयोग से निर्मित एक लघु फिल्म ‘माई वोट माई ड्यूटी’ में ‘एक वोट का मूल्य’ विषय पर कई मशहूर हस्तियों के संदेशों को शामिल किया गया है.

मुंबई:

निर्वाचन आयोग ने मतदान के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए एक लघु फिल्म को लेकर फिल्म निर्माता राजकुमार हिरानी के साथ तालमेल किया है.‘‘माई वोट माई ड्यूटी” नामक इस लघु फिल्म में पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के साथ-साथ अभिनेता राजकुमार राव, अमिताभ बच्चन, आर माधवन, रवीना टंडन, विक्की कौशल, बोमन ईरानी, अरशद वारसी, भूमि पेडनेकर और मोना सिंह के वीडियो संदेशों से संकलित किया गया है.

यह भी पढ़ें

शाहरुख खान अभिनीत ‘डंकी’ का निर्देशन करने वाले हिरानी ने लघु फिल्म का निर्माण किया है. बृहस्पतिवार को राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर निर्वाचन आयोग ने ‘एक्स’ पर इसे साझा किया. इस लघु फिल्म का निर्देशन संजीव किशनचंदानी ने किया है.

पोस्ट में लिखा गया, ‘‘निर्वाचन आयोग द्वारा राजकुमार हिरानी के सहयोग से निर्मित एक लघु फिल्म ‘माई वोट माई ड्यूटी’ में ‘एक वोट का मूल्य’ विषय पर कई मशहूर हस्तियों के संदेशों को शामिल किया गया है. यह फिल्म राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर जारी की गई.”

फिल्म का उद्देश्य नागरिकों को अपने वोटों के महत्व को पहचानने के लिए प्रेरित करना है.टंडन ने वीडियो में कहा, ‘‘सबसे महत्वपूर्ण काम मतदान है. आइए देश का समर्थन करें, आइए देश के लिए मतदान करें.” तेंदुलकर ने कहा, ‘‘चुनाव का दिन कोई छुट्टी का दिन नहीं है. यह कर्तव्य का दिन है.” मशहूर हस्तियों ने लोगों से आग्रह किया कि वे अपना कर्तव्य निभाएं क्योंकि लोकतंत्र में मतदान को गौरव का प्रतीक माना जाता है.

यह भी पढ़ें :-  रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के दिन ही हो बच्चे का जन्म, गर्भवती महिलाएं डॉक्टरों से कर रही हैं अनुरोध

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button