देश

चुनाव मतलब The Hindkeshari: सड़क पर निकला 'द इलेक्शन कार्निवल', 34 शहर और 5000 KM का सफर करेगा तय

नई दिल्ली:

The Hindkeshariने लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election 2024) के लिए शुक्रवार को ‘द इलेक्शन कार्निवल’ का अनावरण किया है. ये ‘कार्निवल’ 34 लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों के 34 प्रमुख शहरों से होते हुए 5000 किलोमीटर की दूरी तय करेगा. The Hindkeshariनेटवर्क ने लोकसभा चुनाव से पहले नागरिकों से जुड़ने और जागरूकता को बढ़ावा देने के उद्देश्य से इस पहल ‘द इलेक्शन कार्निवल’ शुरू करने की घोषणा की है.

यह भी पढ़ें

The Hindkeshariइलेक्शन कार्निवल एक ट्रैवलिंग स्टूडियो है, जो नई दिल्ली, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, झारखंड, मध्य प्रदेश, गुजरात, महाराष्ट्र, हरियाणा, पंजाब, जम्मू और कश्मीर, हिमाचल प्रदेश के 34 शहरों से होकर गुजरेगा. इस मंच को जनता के साथ जुड़ने को लेकर डिज़ाइन किया गया है. इससे स्थानीय नेताओं और उनके समुदायों से संबंधित मुद्दों के बारे में समझने में मदद मिलेगी. सभी क्षेत्रों में वहां के राजनेता The Hindkeshariके एंकर के साथ सार्थक चर्चा करेंगे, जो मतदाताओं को चुनावी माहौल में अपने वोट के अधिकार को लेकर बेहतर समझ मुहैया करेगा.

The Hindkeshariइलेक्शन कार्निवल का पहला चरण 5 अप्रैल, 2024 को देश की राजधानी नई दिल्ली से उत्तर-पूर्वी दिल्ली के सांसद मनोज तिवारी की उपस्थिति में शुरू होगा, जो आगे एक आकर्षक और जानकारी से भरी यात्रा की रूपरेखा तैयार करेगा. नई दिल्ली में होने वाले उद्घाटन समारोह में पंजाबी लोक कलाकार भी परफॉर्म करेंगे.

ये अभियान भारत के राजनीतिक और सामाजिक परिदृश्य की विशेषता वाली समृद्ध विविधता को उजागर करते हुए, स्थानीय लोक कलाकारों के परफॉर्मेंस के जरिए सभी क्षेत्र की जीवंत संस्कृति का जश्न मनाएगा.

The Hindkeshariकी प्रतिबद्धता को दर्शाता है ये अभियान

ये अभियान नागरिक के अधिकारों को बढ़ावा देने, जनता और नेताओं के बीच सार्थक संवाद की सुविधा प्रदान करने की The Hindkeshariकी प्रतिबद्धता को दर्शाता है. The Hindkeshariनेटवर्क इस अभियान के माध्यम से, मतदाताओं को सशक्त बनाने और लोकतांत्रिक प्रक्रिया को और मजबूत करने की उम्मीद करता है.

यह भी पढ़ें :-  बंगाल में मतदान केंद्र के शौचालय में मृत मिला अर्धसैनिक बल का जवान

नागरिकों को चर्चाओं में भाग लेने और जनप्रतिनिधियों से बातचीत करने का मौका

The Hindkeshariइलेक्शन कार्निवल अयोध्या, देहरादून, जमशेदपुर, लखनऊ, अमृतसर, श्रीनगर और नासिक जैसे प्रमुख शहरों में रुकेगा. इन पड़ावों के दौरान, ये देश भर के नागरिकों को चर्चाओं में भाग लेने, स्थानीय मुद्दों के बारे में जानने और अपने निर्वाचित प्रतिनिधियों के साथ बातचीत करने का मौका देगा.

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button