देश

"नीतीश कुमार लोकसभा चुनाव के बाद फिर…": चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने की भविष्यवाणी

नई दिल्ली:

बिहार में सत्ता परिवर्तन पर तीखी टिप्पणी करते हुए चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को “पलटूमार” कहा है और कहा है कि फ्लिप-फ्लॉप उनकी राजनीति का हिस्सा बन गया है. प्रशांत ने बीजेपी पर तंज करते हुए कहा, “जो कुछ दिन पहले नीतीश कुमार की आलोचना कर रहे थे, अब उनका स्वागत कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें

चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने कहा, “मैं शुरू से ही कहता रहा हूं कि नीतीश कुमार कभी भी पाला बदल सकते हैं. यह उनकी राजनीति का हिस्सा बन गया है. लेकिन आज के घटनाक्रम से पता चला है कि बिहार में सभी पार्टियां और नेता ‘पलटूमार’ हैं.”

चुनावी रणनीतिकार 2018 में कुछ समय के लिए जदयू में शामिल हुए थे और उन्हें पार्टी उपाध्यक्ष के पद पर पदोन्नत किया गया था. हालांकि, नागरिकता संशोधन अधिनियम का समर्थन करने के जेडीयू के फैसले की आलोचना करने वाली उनकी टिप्पणी के तुरंत बाद उन्हें निष्कासित कर दिया गया था. 

उन्होंने कहा कि भाजपा महीनों पहले कह रही थी कि उसके दरवाजे नीतीश कुमार के लिए बंद हैं. बीजेपी नेता कल नीतीश कुमार को मौखिक रूप से गाली दे रहे थे, अब उन्हें सुशासन के प्रतीक के रूप में सम्मानित किया जाएगा. राजद, जो उन्हें भविष्य के लिए नेता कह रहा था, आज उन्हें बिहार में भ्रष्टाचार दिखाई देगा.”

उन्होंने कहा कि दुनिया जानती है कि नीतीश कुमार पलटूमार हैं और यह अब चर्चा लायक विषय नहीं रह गया है. आज के घटनाक्रम से पता चलता है कि नीतश कुमार ने राज्य की राजनीति को अपने रंग में रंग लिया है और भाजपा और राजद नीतीश कुमार की तरह बड़े ‘पलटूमार’ हैं.”

यह भी पढ़ें :-  हत्या के मामले में फैसला सुनाने के बाद न्यायधीश को धमकी, पुलिस ने 4 आरोपियों को किया गिरफ्तार

पीटीआई की एक रिपोर्ट के मुताबिक प्रशांत किशोर ने बिहार के घटनाक्रम पर प्रतिक्रिया देते हुए एक और भविष्यवाणी की. उन्होंने कहा कि मैं एक और भविष्यवाणी करता हूं और अगर मैं गलत साबित हुआ तो आप मुझे पकड़ सकते हैं, जो गठबंधन बना है वह विधानसभा चुनाव तक नहीं चलेगा. वास्तव में, यह लोकसभा चुनाव के कुछ महीनों के भीतर टूट सकता है.”

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button