देश

TMC सांसद मिमी चक्रवर्ती ने 'स्थानीय नेताओं के साथ मतभेद' की वजह से दिया इस्तीफा

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) को बड़ा झटका लगा है. पार्टी सांसद मिमी चक्रवर्ती ने सांसद पद से इस्तीफा दे दिया है. अभिनेत्री से सांसद बनी मिमी चक्रवर्ती ने अपना इस्तीफा टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी को भेजा है. मिमी चक्रवर्ती जादवपुर लोकसभा सीट से सांसद है. जानकारी के अनुसार स्थानीय तृणमूल नेतृत्व के साथ उनके मतभेद रहे हैं. उन्होंने कहा है कि मुख्यमंत्री ने उन्हें आश्वासन दिया है कि उनकी परेशानी पर वो ध्यान देंगी.

यह भी पढ़ें

मिमी चक्रवर्ती के इस्तीफे का क्या है कारण? 

मिमी चक्रवर्ती ने कहा है कि मैंने जादवपुर के लिए एक सपना देखा था, लेकिन मुझे कई बाधाओं का सामना करना पड़ रहा है. उन्होंने कहा है कि जब कोई व्यक्ति फिल्मी पृष्ठभूमि से आता है, तो उसे यह कहकर बदनाम करना बहुत आसान होता है कि वह जनता के लिए काम नहीं कर रहा है. सांसद ने कहा कि मैं राजनीति की बारीकियों को नहीं समझती हूं. जब मैं लोगों के पास पहुंची तो मुझे लगा कि यह बहुत से लोगों को पसंद नहीं आया. 

साल 2019 में टीएमसी में शामिल हुईं थी मिमी चक्रवर्ती

मिमी चक्रवर्ती एक लोकप्रिय फिल्मस्टार रही हैं. साल 2019 में टीएमसी ने उन्हें जादवपुर लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया था. चुनाव में उन्हें शानदार जीत मिली. मिमी चक्रवर्ती ने बीजेपी के अनपुम हाजरा और सीपीएम के विकास रंजन को चुनाव में हराया था. 

संदेशखाली की घटना को लेकर TMC पहले से ही है बैकफुट पर

पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में महिलाओं से यौन हिंसा के आरोप टीएमसी के नेताओं पर लगे हैं. इस घटना के बाद से बीजेपी की तरफ से टीएमसी पर जोरदार हमले हो रहे हैं. हालांकि पूरे मामले पर  राज्य की सीएम ममता बनर्जी ने विधानसभा में कहा कि मैने अपने जीवन में कभी भी अन्याय नहीं होने दिया. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने विधानसभा में कहा कि हम संदेशखाली के हालात पर नजर बनाए हुए हैं. उन्होंने कहा कि गलत काम में शामिल किसी भी व्यक्ति को नहीं बख्शेंगे. सीएम ने कहा कि संदेशखाली में राज्य महिला आयोग को भेजा और पुलिस की टीम बनाकर 17 लोगों को गिरफ्तार किया गया.

यह भी पढ़ें :-  The HindkeshariOpinion Poll: 61% वोटर्स को MP सरकार से कोई शिकायत नहीं, CM की रेस में कमलनाथ-शिवराज में कड़ा मुकाबला

ये भी पढ़ेंं-:

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button