देश

महिला डॉक्टर ने अटल सेतु से लगाई छलांग, सुसाइड नोट में बताई वजह

महिला पिछले 8 सालों से अवसाद में थी. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

मुंबई:

दक्षिण मुंबई को नवी मुंबई से जोड़ने के लिए समुद्र पर नवनिर्मित अटल सेतु से 43 वर्षीय एक महिला ने छलांग लगा दी. पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी. एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस अभी तक उसके शव का पता नहीं लगा पाई है. लेकिन पीड़िता के मुंबई स्थित आवास से एक कथित सुसाइड नोट मिला है. पुलिस ने बताया कि पेशे से डॉक्टर किंजल कांतिलाल शाह अवसादग्रस्त थीं और उनका इलाज चल रहा था. वह अपने पिता के साथ मुंबई के परेल इलाके में दादा साहब फाल्के रोड स्थित नवीन आशा इमारत में रहती थीं.

यह भी पढ़ें

पुलिस ने बताया कि सोमवार की दोपहर किंजल ने अपने घर के पास से टैक्सी ली और चालक से उसे अटल सेतु तक ले जाने के लिए कहा. न्हावा शेवा पुलिस थाना के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक राजेंद्र कोटे ने बताया, “पुल पर थोड़ी दूर चलने के बाद महिला ने चालक को टैक्सी रोकने के लिए कहा. चालक वाहन रोकना नहीं चाहता था लेकिन उसने जिद की तो चालक ने गाड़ी रोक दी. वह गाड़ी से बाहर निकली और पुल से कूद गई.”

टैक्सी चालक ने तत्काल नवी मुंबई पुलिस को सूचित किया जिसके बाद तटीय पुलिस ने स्थानीय ग्रामीणों और बचाव दल की मदद से उसे ढूंढने के लिए अभियान चलाया. पुलिस अधिकारी के मुताबिक महिला ने सोमवार को अपने पिता को फोन करके बताया था कि वह किसी काम से बाहर जा रही है. जब उसके पिता घर लौटे तो उन्होंने उसका ‘सुसाइड नोट’ देखा, जिसमें उसने लिखा था कि वह अपनी जिंदगी खत्म करने के लिए अटल सेतु पर जा रही है.

यह भी पढ़ें :-  पिता ने तालाब में 10 वर्षीय बेटे को डुबोया, फिर की आत्महत्या

उन्होंने बताया कि महिला के पिता ने मुंबई के भोईवाडा पुलिस थाना में मामले की शिकायत दर्ज कराई. अधिकारी ने बताया कि शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने उसकी तलाश शुरू की और इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज की जांच की जिससे पता चला कि वह सोमवार अपराह्न करीब 1.30 बजे एक टैक्सी में सवार हुई और पुल पर आत्महत्या का प्रयास किया.

पुलिस ने बताया कि सुसाइड नोट में उसने अटल सेतु से कूदकर अपनी जान देने के फैसले के पीछे आठ साल से चल रहे गंभीर अवसाद को बताया है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जनवरी में देश के सबसे लंबे समुद्री पुल ट्रांस हार्बर लिंक का उद्घाटन किया था. समुद्र पर बने इस पुल का आधिकारिक नाम अटल बिहारी वाजपेयी सेवरी-न्हावा शेवा अटल सेतु है जो दक्षिण मुंबई को नवी मुंबई से जोड़ता है.

यह भी पढ़ें : हरियाणा : साइंटिस्ट ने आठ साल की बेटी का गला रेता और फिर आत्महत्या कर ली

यह भी पढ़ें : दिल्ली: आर्मी पब्लिक स्कूल के छात्र की आत्महत्या का मामला, सेना ने दिए जांच के आदेश

(इस खबर को The Hindkeshariटीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

हेल्पलाइन
वंद्रेवाला फाउंडेशन फॉर मेंटल हेल्‍थ 9999666555 या [email protected]
TISS iCall 022-25521111 (सोमवार से शनिवार तक उपलब्‍ध – सुबह 8:00 बजे से रात 10:00 बजे तक)
(अगर आपको सहारे की ज़रूरत है या आप किसी ऐसे शख्‍स को जानते हैं, जिसे मदद की दरकार है, तो कृपया अपने नज़दीकी मानसिक स्‍वास्‍थ्‍य विशेषज्ञ के पास जाएं)

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button