दुनिया

इजराइल में म्‍यूजिकल फेस्टिवल को हमास ने बनाया था निशाना, 260 शव मिले: रिपोर्ट

रॉयटर्स की खबर के मुताबिक, उन्‍होंने बताया, “मैंने हर दिशा से गोलियां सुनीं, वे हम पर दोनों ओर से गोलीबारी कर रहे थे.” उन्‍होंने कहा, “हर कोई भाग रहा था और नहीं जानता था कि क्या करना है. यह पूरी तरह से अराजकता थी.”

रॉकेट की आग जैसे ही चारों ओर फैली, पार्टी में शामिल घबराए हुए लोगों ने किसी भी तरह से भागने की कोशिश की. 

23 साल की जोहर मारीव ने कहा, “एक समय मैं और मेरा एक दोस्त उन लोगों के साथ एक कार में चढ़ गए जिन्हें हम नहीं जानते थे और गाड़ी चलाने लगे.” उन्‍होंने बताया कि वह  कार में आग लगने के बाद पैदल भाग गए और घंटों तक छिपे रहे जब तक कि उन्हें बचाया नहीं गया. लेकिन उसका बॉयफ्रेंड मैटन, जो पार्टी में काम कर रहा था, अभी भी लापता है. 

गाजा में कम से कम 700 इजरायली मारे गए और दर्जनों लोगों का अपहरण कर लिया गया. इस घटना से उस देश को गहरा झटका लगा है, जो लंबे समय से अपनी बेहद कुशल सैन्य और सुरक्षा सेवाओं पर गर्व करता था. इजराइली मीडिया ने कहा कि है कि अकेले नेचर पार्टी से आपातकालीन सेवाओं ने 260 शव एकत्र किए हैं. 

मारीव ने कहा, “आज सुबह ही मुझे समझ में आया कि जो कुछ हुआ उसका पैमाना क्या था, जो कुछ हुआ वह केवल पार्टी में नहीं था, बल्कि पूरे दक्षिण में आग लगी हुई थी.”

प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने हमले पर अभूतपूर्व प्रतिक्रिया देने की कसम खाई है और इजरायली जेट विमानों ने गाजा पर लगातार बमबारी की है, जिसमें 400 से अधिक फिलिस्तीनी मारे गए हैं. 

यह भी पढ़ें :-  संघर्ष और आतंकवाद के दुष्प्रभाव को रोके जा सकने की कोई भी उम्मीद अब संभव नहीं : जयशंकर

शनिवार तड़के जब मिसाइलें उड़नी शुरू हुईं तो दक्षिणी और मध्य इजराइल में चेतावनी सायरन बजने लगे तो लोगों ने दोस्तों और रिश्तेदारों से संपर्क करने की कोशिश करना शुरू किया. 

ये भी पढ़ें :

* Israel Palestine Conflict : जंग तेज हुई तो क्‍या होंगे नतीजे? जानिए तीसरे विश्‍व युद्ध को लेकर क्‍या बोले विशेषज्ञ

* इज़राइल-फिलिस्तीन युद्ध को लेकर दुनिया के देशों ने क्या कहा?

* Explainer: जानें हथियारों के मामले में इजराइल के मुकाबले हमास की कितनी है ताकत?

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button