देश

"हर-हर महादेव…" : पीएम मोदी ने देशवासियों को दी महाशिवरात्रि की शुभकामनाएं

पीएम मोदी ने दी महाशिवरात्रि की शुभकामनाएं.

नई दिल्ली:

Mahashivratri 2024: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को महाशिवरात्रि (Mahashivratri) के अवसर पर देशवासियों को शुभकामनाएं दीं और कामना की कि यह पर्व हर किसी के जीवन में नई ऊर्जा लेकर आए और ‘अमृतकाल’ में देश के संकल्पों को नई शक्ति प्रदान करे. देश भर में आज महाशिवरात्रि का त्योहार मनाया जा रहा है. इस अवसर पर श्रद्धालु ‘जय भोलेनाथ’ और ‘हर-हर महादेव’ का जयकारा लगाते हुए शिवालयों, मंदिरों में भगवान शिव की पूजा-अर्चना करते हैं.

यह भी पढ़ें

ये भी पढ़ें-Maha Shivratri 2024: आज महाशिवरात्रि पर इस मुहूर्त में करें महादेव का पूजन, जानें पूजा सामग्री और विधि

“महाशिवरात्रि की हार्दिक शुभकामनाएं”

पीएम मोदी ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, “देश के मेरे सभी परिवारजनों को महाशिवरात्रि की हार्दिक शुभकामनाएं. मेरी कामना है कि यह महापर्व हर किसी के जीवन में नई ऊर्जा लेकर आए और अमृतकाल में देश के संकल्पों को भी नई शक्ति प्रदान करे. जय भोलेनाथ.”

भारत को विकसित राष्ट्र बनाने का आह्वान

प्रधानमंत्री आजादी की 75वीं वर्षगांठ से 100वीं वर्षगांठ तक 25 वर्षों के सफर को अमृतकाल कहते हैं और इस अवधि में उन्होंने भारत को विकसित राष्ट्र बनाने का आह्वान किया है. बता दें कि देशभर में आज महाशिवरात्रि की धूम है. मंदिरों में भक्तों की भारी भीड़ देखी जा रही है. चारों तरफ लोग महादेव के रंग में रंगे हुए नजर आ रहे है. पीएम मोदी ने भी देशवासियों को महाशिवरात्रि की शुभकामनाएं दी हैं.

 

यह भी पढ़ें :-  ज्ञानवापी मामला: हिंदू पक्ष पहुंचा सुप्रीम कोर्ट, कथित शिवलिंग, वजूखाना क्षेत्र का भी सर्वे कराने की मांग

(इस खबर को The Hindkeshariटीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button