देश

दिल्ली में बारिश और बादलों की तेज गर्जन, IGI एयरपोर्ट पर कई फ्लाइट की गईं डायवर्ट

बारिश के बाद दिल्ली के प्रदूषण स्तर में कुछ कमी की उम्मीद जताई जा रही है.

नई दिल्ली:

दिल्ली में मौसम (Delhi Weather Report) ने एक बार फिर से करवट बदली है. सोमवार शाम को दिल्ली में तेज गरज के साथ जोरदार बारिश (Delhi Rainfall) हुई. भारी बारिश और बिजली गिरने के कारण दिल्ली एयरपोर्ट (Delhi Airport) पर फ्लाइट ऑपरेशन (Flight Operation) प्रभावित हुआ है. कम से कम एक उड़ान को दिल्ली से जयपुर डायवर्ट किया गया.

यह भी पढ़ें

समाचार एजेंसी ANI ने बताया कि गुवाहाटी से दिल्ली जाने वाली विस्तारा की फ्लाइट UK742 को खराब मौसम और इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (दिल्ली एयरपोर्ट) पर एयर ट्रैफिक के कारण जयपुर डायवर्ट किया गया है.

रिपोर्ट में कहा गया है कि कोलकाता से दिल्ली जाने वाली विस्तारा की एक दूसरी फ्लाइट UK778 को भी दिल्ली एयरपोर्ट पर ट्रैफिक के कारण दिन में लखनऊ की ओर डायवर्ट किया गया था.

IndiGo ने जारी की एडवाइजरी

दिल्ली में बारिश और दिल्ली एयरपोर्ट पर एयर ट्र्रैफिक की वजह से IndiGo Airline ने एक ट्रैवल एडवाइजरी जारी की है. इसमें बताया गया है कि भारी बारिश के कारण दिल्ली में फ्लाइट ऑपरेशन प्रभावित हुआ है.

IndiGo Airline ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर पोस्ट किया, “भारी बारिश के कारण दिल्ली से या दिल्ली के लिए उड़ान संचालन प्रभावित हुआ है. आप ://bit.ly/2EjJGGT पर जाकर अपनी उड़ान की स्थिति पर नजर रख सकते हैं. किसी भी मदद के लिए डीएम से संपर्क करें.” 

यह भी पढ़ें :-  कस्टम्स अधिकारियों ने दिल्ली में एयरपोर्ट पर 1.96 करोड़ रुपये की सोने की 27 छड़ जब्त कीं

एयर क्वालिटी में सुधार की उम्मीद

बारिश के बाद दिल्ली के प्रदूषण स्तर में कुछ कमी की उम्मीद जताई जा रही है. क्षेत्रीय मौसम कार्यालय ने दिल्ली और आसपास के कुछ इलाकों में सोमवार को हल्की बारिश की भविष्यवाणी की थी. दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण की वजह से आसमान में धुंध छाई हुई है. रविवार को AQI में मामूली कमी के बाद सोमवार को फिर से दिल्ली का समग्र वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) 400 के पार पहुंच गया. ये गंभीर श्रेणी में आता है. दिल्ली के कई इलाकों में AQI 450 से ज्यादा दर्ज किया गया.  

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (CPCB) के मुताबिक, दिल्ली के कई इलाकों का एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) दोपहर 12 बजे के करीब भी 400 के पार रिकॉर्ड किया गया है.

मंगलवार को भी छाए रहेंगे बादल

समाचार एजेंसी PTI के मुताबिक, भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के वैज्ञानिक आरके जेनामनी ने कहा कि दिल्ली पर बादल मंगलवार तक बने रहेंगे. सेंट्रल पाकिस्तान पर इंटेंस सर्कुलेशन के कारण बने पश्चिमी विक्षोभ से दिल्ली पर बादल छा गए हैं.

उन्होंने कहा, “न्यूनतम तापमान 13.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो मौसम के औसत से तीन डिग्री अधिक है.

दिन की शुरुआत तेज़ हवाओं के साथ हुई और हल्की बारिश के साथ आसमान में बादल छाए रहने का पूर्वानुमान है.” 

ये भी पढ़ें:-

Delhi Weather Update: दिल्ली में बारिश से सुधरेगी एयर क्वालिटी, 1 दिसंबर से बढ़ सकती है ठंड

दिल्ली में AQI 455 के साथ गंभीर श्रेणी में, गरज के साथ बारिश का भी अलर्ट

यह भी पढ़ें :-  बजट सत्र की शुरुआत आज से, कल पेश होगा मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का अंतरिम बजट

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button