देश

"मैं किसी भी प्रधानमंत्री की आलोचना नहीं करता…" : गाजियाबाद में एक जनसभा में बोले राजनाथ सिंह

राजनाथ सिंह ने चुनाव से पहले दिया बड़ा बयान

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सरगर्मियां जोरों पर हैं. तमाम राजनीतिक दल आम चुनाव को लेकर चुनाव प्रचार में जुटे हैं. आम चुनाव से पहले देश के रक्षा मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के लखनऊ से उम्मीदवार राजनाथ सिंह ने देश में हो रहे विकास को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने बुधवार को कहा कि हमारे देश की अर्थव्यवस्था पहले ग्यारहवें नंबर पर थी लेकिन अब यह टॉप फाइव में आ गई है. मुझे भरोसा है कि 2027 तक यह तीसरी अर्थव्यवस्था बन जाएगी. हमारी सरकार के प्रयासों की वजह से 25 करोड़ लोग गरीबी रेखा के पार हो चुके हैं. उन्होंने यह बातें गाजियाबाद में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कही हैं. 

“हमारे जवान जवाब देने को तैयार हैं “

यह भी पढ़ें

राजनाथ सिंह ने आगे कहा कि सीमा पर तैनात हमारे जवान बेहतरीन काम कर रहे हैं. सारी दुनिया को पता है कि अब भारत कमजोर नहीं है. भारत ने दूसरे देश पर कभी क़ब्ज़ा नहीं किया कभी हमला नहीं किया लेकिन कोई हमें अगर परेशान करे तो हमारे जवान पीछे नहीं है. 2014 से पहले हथियार दूसरे देश से आते थे लेकिन अब हम लोग खुद बना रहे हैं. हमने क़रीब एक 31 हज़ार करोड़ के हथियार का एक्सपोर्ट भी कर रहे हैं. 

मैं किसी पीएम पर टिप्पणी नहीं करता

उन्होंने आगे कहा कि मैं किसी भी प्रधानमंत्री की आलोचना नहीं करता क्योंकि प्रधानमंत्री व्यक्ति नहीं संस्था होता है. देश के पूर्व पीएम राजीव गांधी ने कहा था कि हम एक रुपए भेजते हैं चौदह पैसे ही पहुंचते हैं. लेकिन अब सारे पैसे लोगों के पास पहुंच रहे हैं. राजनाथ सिंह ने दिल्ली के सीएम का नाम लिए बगैर इशारों-इशारों में कहा कि आज कोई भ्रष्टाचार करता जेल जाता है तो लोग कहते हैं कि प्रधानमंत्री जेल भेज रहे हैं. लेकिन अगर कोई ग़लत हो रहा है तो आप कोर्ट जाएं लेकिन ऐसे भ्रष्टाचारियों को तो कोर्ट से भी कोई राहत नहीं मिलती है. कांग्रेस और दूसरी पार्टी के ऊपर पर भ्रष्टाचार के आरोप लगते रहे हैं. 

यह भी पढ़ें :-  क्या है दिल्ली शराब नीति केस? क्यों एक के बाद एक AAP नेताओं पर कस रहा ED का शिकंजा; पढ़ें पूरी टाइमलाइन

“मैंने भी गाजियाबाद से ही आगाज किया था”

राजनाथ सिंह ने कहा कि हम सभी धर्मों का सम्मान करते हैं. हमने तीन तलाक़ का क़ानूनन ख़त्म कर दिया. धारा 370 को हटाया. हमने पाकिस्तान के कई मुस्लिम भाइयों को भी नागरिकता दी है.  उन्होंने कहा कि ग़ाज़ियाबाद से ही मैंने लोकसभा चुनाव का आग़ाज़ किया था. ग़ाज़ियाबाद से जब लखनऊ लड़ने गया था तब वहां भी संगठन का काम करता रहा हैं. पहले मुझे बताया गया कि ग़ाज़ियाबाद कठिन सीट है आपको यहाँ से चुनाव नहीं लड़ना चाहिए लेकिन आपका प्यार मिलता रहा. वीके सिंह जी को भी दो बार दोबार सांसद बनाया. इस बार अतुल गर्ग जी को मौक़ा मिला. 

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button