देश

"अगर कोई भारत की तरफ आंख उठाने की जुर्रत करेगा तो उसे मुंहतोड़…" : रक्षा मंत्री राजनाथ

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

नई दिल्ली:

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार को कहा कि भारत अब कमजोर नहीं, बल्कि ताकतवर बन गया है तथा अगर कोई आंख उठाकर देखने की जुर्रत करेगा तो उसे मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा.  उन्होंने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर लोकसभा में लाए गए धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी की टिप्पणी के बाद सदन में यह बयान दिया.

यह भी पढ़ें

चर्चा में भाग लेते हुए चौधरी ने कहा कि अभिभाषण में देश की सुरक्षा का कोई उल्लेख नहीं किया गया. उन्होंने सवाल किया कि लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर पूर्व की यथास्थिति की बहाली का क्या हुआ?

कांग्रेस नेता ने दावा किया कि अरुणाचल प्रदेश से लेकर लद्दाख तक हाल बुरा है. उन्होंने आरोप लगाया कि इस सरकार में चीन से संबंधित नीति लगातार विफल रही है.

इस पर हस्तक्षेप करते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) के संदर्भ में चौधरी ने जो भी कुछ कहा है कि वह उससे असहमति व्यक्त करते हैं.

सिंह ने कहा, ‘‘मैं सदन को आश्वस्त करना चाहता हूं कि भारत अब कमजोर भारत नहीं है. भारत अब ताकतवर भारत बन गया है. अगर कोई आंख उठाकर देखने की जुर्रत करेगा तो भारत मुंहतोड़ जवाब देगा. संसद के पटल पर देश को बदनाम नहीं किया जाना चाहिए.” सिंह ने कहा, ‘‘अगर कांग्रेस की सरकार भी होती तो हमारी पार्टी देश के मान-सम्मान के साथ खड़ी रही है और खड़ी रहती.”

उन्होंने कहा कि वह चौधरी की इस बात की निंदा करते हैं. केंद्रीय पृथ्वी विज्ञान मंत्री किरेन रिजीजू ने चौधरी पर निशाना साधते हुए कहा, ‘‘चीन ने जितनी भूमि पर कब्जा किया है, वो कांग्रेस के शासन के समय किया है. मोदी जी के शासनकाल में एक इंच भी जमीन पर कब्जा नहीं हुआ है.” उन्होंने दावा किया कि पाकिस्तान, चीन और कांग्रेस की भाषा एक जैसी हो गई है.

यह भी पढ़ें :-  "ममता बनर्जी प्रधानमंत्री मोदी की सेवा कर रही हैं": कांग्रेस नेता ने बंगाल में TMC पर साधा निशाना

ये भी पढ़ें- UP Budget 2024: महाकुम्भ-2025 के लिये करोड़ों के बजट का प्रावधान, अयोध्या के विकास के लिये भी खोला खजाना

ये भी पढ़ें- PM मोदी गोवा में 6 फरवरी को ‘भारत ऊर्जा सप्ताह’ का करेंगे उद्घाटन, कई परियोजनाओं की रखेंगे आधारशिला

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को The Hindkeshariटीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button