दुनिया

इज़रायल में हमास के लड़ाके ने घर में पहले आग लगाई, फिर पालतू कुत्ते को मार दी गोली

500 से भी कम इजराइलियों का घर किबुत्ज़, दक्षिणी इज़राइल में स्थित है.

फ़िलिस्तीन के हमास समूह ने इज़रायली के सीमावर्ती कस्बों में उत्पात मचाते हुए एक कुत्ते को भी नहीं बख्शा. उन्होंने, एक ही बार में पूरे के पूरे परिवारों की हत्या की और लोगों का अपहरण कर लिया. इसके साथ ही रिहायशी बस्तियों में भी आग लगा दी. सोशल मीडिया पर बेहद परेशान करने वाले एक वीडियो में उन्हें एक घर के आंगन में एक कुत्ते को गोली मारते हुए दिखाया गया, क्योंकि उसने घुसपैठ करने वाले हमास के लड़ाके पर बहादुरी से हमला किया था.

यह भी पढ़ें

गाजा पट्टी से सिर्फ 10 किमी दूर किबुत्ज़ में अपने मालिक के घर की रक्षा करने के लिए पालतू कुत्ते ने अपनी जान गंवा दी. इसके बाद, हमास का लड़ाका घर में घुसा और एक बोतल बाहर ले गया. अगले दृश्य में उसे घर में आग लगाते हुए दिखाया गया. 500 से भी कम इजराइलियों का घर किबुत्ज़, दक्षिणी इज़राइल में स्थित है और पिछले शनिवार को हुए हाल के आतंकवादी हमलों से इसे सबसे अधिक नुकसान हुआ है.

हमास ने अपने सैकड़ों गुर्गों को गाजा सीमा बाड़ के पार भेजा, जिन पर नागरिकों पर अंधाधुंध गोलीबारी करने का आरोप है.अनौपचारिक आंकड़ों से पता चलता है कि गाजा में हमास द्वारा इजराइल के सौ से अधिक लोगों को बंधक बनाया गया है. जैसे-जैसे यह विनाशकारी संघर्ष सामने आ रहा है, दोनों पक्षों की ओर से मरने वालों की संख्या 1,600 से अधिक हो गई है और तेजी से हवाई हमलों और रॉकेट हमलों से हजारों अन्य घायल हो गए हैं.

यह भी पढ़ें :-  अरब नेताओं ने 'गाजा के भविष्‍य' पर चर्चा करने से किया इनकार, अमेरिका में बोले- "पहले रुके युद्ध"

ये भी पढ़ें : गाजा पट्टी के आसपास 1,500 हमास आतंकियों के शव मिले : इज़रायली सेना

ये भी पढ़ें : VIDEO : गाड़ी में भाग रहे हथियारबंद आतंकियों को इजरायली पुलिस ने बीच सड़क पर घेरकर मारा

Video : इजरायल-गाजा युद्ध के बीच बोले जो बाइडेन – “अमेरिका इजरायल के साथ है खड़ा”

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button