देश

Madhya Pradesh: नेताओं को चुनाव से पहले डराने के लिए भेजे जा रहे आयकर के नोटिस : कांग्रेस अध्यक्ष

फाइल फोटो

भोपाल:

कांग्रेस की मध्य प्रदेश इकाई के अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा कि लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के कुछ नेताओं को डराने के लिए आयकर विभाग के नोटिस भेजे जा रहे हैं. पटवारी ने कहा कि उन्हें विभाग के स्थानीय कार्यालयों में नहीं बल्कि दिल्ली में बुलाया गया है. पटवारी ने संवाददाताओं से कहा,‘‘केंद्र सरकार के इशारे पर कांग्रेस के लोगों को आयकर विभाग डरा रहा है. उन्होंने (राजग सरकार) लोकतंत्र को कमजोर करने और कांग्रेस के लोगों को डराने के लिए प्रवर्तन निदेशालय, आईटी और पुलिस का पूरा इस्तेमाल किया है. हालांकि जिन्हें नोटिस मिलता है अगर वे भाजपा में शामिल हो जाएं तो पाक-साफ हो जायंगे.”

यह भी पढ़ें

झाबुआ से कांग्रेस विधायक विक्रांत भूरिया ने बताया कि उन्हें 21 फरवरी को आयकर विभाग के दिल्ली कार्यालय में बुलाया गया है. उन्हें आयकर अधिनियम की धारा 131 के तहत नोटिस भेजा गया है. कांग्रेस नेता देवाशीष जरारिया ने एक वीडियो में दावा किया कि उन्हें मंगलवार को नयी दिल्ली कार्यालय में उपस्थित होने के लिए आयकर विभाग से समन मिला है.

उन्होंने दावा किया, ‘‘मोदी सरकार विपक्ष को कुचलने के लिए ईडी, सीबीआई और आईटी का इस्तेमाल कर रही है. क्योंकि मैं आगामी लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की सूची में शामिल हो सकता हूं, इसलिए मुझे परेशान करना चाहते हैं.” उन्होंने कहा, ‘‘13 फरवरी को उनसे मिलने के बाद, मैं आईटी अधिकारियों के खिलाफ ग्वालियर में एससी-एसटी (अत्याचार निवारण) अधिनियम के तहत मामला दर्ज करने की योजना बना रहा हूं.”

सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस नेताओं को अप्रैल 2019 में भोपाल में की गई विभाग की छापेमारी के सिलसिले में समन भेजा गया है.

यह भी पढ़ें :-  इंडिया गठबंधन को एक और झटका! केजरीवाल ने पंजाब की सभी सीटों पर उम्मीदवार उतारने का किया ऐलान

यह भी पढ़ें : कांग्रेस मध्य प्रदेश में 15 से अधिक लोकसभा सीट जीतेगी: जीतू पटवारी

यह भी पढ़ें : मध्य प्रदेश: कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी को मिली एक साल की सजा, जमानत पर रिहा

(इस खबर को The Hindkeshariटीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button