देश

INDIA गठबंधन को लगा झटका, फारूक अब्दुल्ला ने अकेले चुनाव लड़ने का किया ऐलान

फारूक अब्दुल्ला ने कहा है कि पार्टी सभी सीटों पर अकेले लड़ेगी.

INDIA गठबंधन को जम्मू और कश्मीर में एक और तगड़ा झटका लगा है. नेशनल कांफ्रेंस के प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने जम्मू-कश्मीर के सभी 5 लोकसभा सीटों पर अकेले चुनाव लड़ने का फैसला किया है. समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, फारूक अब्दुल्ला ने कहा है कि पार्टी सभी सीटों पर अकेले लड़ेगी. देखा जाए तो बिहार में नीतीश कुमार, यूपी में जयंत चौधरी और पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी के बाद फारूक अब्दुल्ला ने भी अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान किया है.

देखें वीडियो

सबको चौंकाया

यह भी पढ़ें

फारूक अब्दुल्ला ने अपने फैसले से सबको हैरान कर दिया है. देखा जाए तो फारूक अब्दुल्ला INDIA Alliance के सबसे भरोसेमंद साथी थे, मगर उनकी पार्टी ने अकेले लड़ने का फैसला किया है. INDIA गठबंधन के लिए ये बहुत ही बड़ा चोट है. बिहार के नीतीश कुमार पहले ही INDIA गठबंधन से किनारा बना चुके हैं. पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी ने अकेले चुनाव लड़ने का फैसला किया है. 

आप और कांग्रेस ने पहले ही घोषणा कर दी है कि वे 2024 के लोकसभा चुनाव पंजाब में अकेले लड़ेगी, क्योंकि उनके प्रदेश के नेता वहां गठबंधन के पक्ष में नहीं हैं. आप की ओर से सीट बंटवारे के प्रस्ताव की घोषणा करते हुए पाठक ने कहा कि उनकी दिल्ली की सात में से छह लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने और एक कांग्रेस को देने की योजना है. 

यह भी पढ़ें :-  INDIA गठबंधन की अगले 10 दिनों में हो सकती है बैठक, सीट शेयरिंग पर चर्चा संभव - सूत्र 

इसे भी पढ़ें- आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में कांग्रेस के लिए एक लोकसभा सीट की पेशकश की

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button