दुनिया

Israel-Hamas War LIVE Updates: 10 लाख से ज्‍यादा गाज़ावासी विस्थापित, इज़रायली सेना हमले के लिए कर रही आदेश का इंतजार

Israel-Hamas War: इज़रायली सेना गाज़ा पट्टी पर जमीनी हमले के लिए पूरी तरह से तैयार है.

इजरायल और हमास के बीच जारी संघर्ष (Israel-Hamas War) का आज 10वां दिन है. इधर, इज़रायली सेना गाज़ा पट्टी पर जमीनी हमले के लिए पूरी तरह से तैयार है. इजरायल के आदेश पर गाज़ा पट्टी से 10 लाख से ज्‍यादा लोग सुरक्षित स्‍थानों पर चले गए हैं. इस बीच अमेरिका के राष्‍ट्रपति जो बाइडेन ने कहा है कि उन्‍हें भरोसा है इजरायली सेना युद्ध के नियमों में रहकर कार्रवाई करेगी.वहीं, भारत लगातार अपने नागरिकों को इजरायल ने निकाल रहा है. बता दें कि हमास द्वारा अचानक किये गए हमले में इजरायल में लगभग 1400 लोगों की मौत हो गई. लगभग 5000 रॉकेट दागने के बाद हमास के लड़ाके इजरायली सीमा में घुस गए. लोगों पर गोलियां चलाईं, चाकुओं से वार किये और कुछ लोगों का अपहरण करके गाज़ा पट्टी में ले गए. इसके बाद जवाबी कार्रवाई में इजरायल ने गाज़ा पट्टी पर एक के बाद एक कई एयर स्‍ट्राइक की, जिसमें कम से कम 2600 लोगों के मारे जाने और 5000 से ज्‍यादा लोगों के घायल होने की खबर है.  

Israel-Hamas War LIVE Updates: 

ईरान ने फिलिस्तीनियों के खिलाफ आक्रामकता को तत्काल समाप्त करने की दी चेतावनी

इजरायल गाजा पर जमीनी आक्रमण की तैयारी कर रहा है. इस बीच ईरान ने एक सख्त चेतावनी जारी की है. जिसमें फिलिस्तीनियों के खिलाफ आक्रामकता को तत्काल समाप्त करने का आह्वान किया गया है. ईरानी विदेश मंत्री ने इजरायल के समर्थन के लिए अमेरिका की भी आलोचना की.

यह भी पढ़ें :-  Video: इजरायल म्‍यूजिकल फेस्‍ट में हमास के हमलावरों ने शौचालयों पर भी की थी फायरिंग, ताकि कोई भी जिंदा न बचे

इजरायल-हमास युद्ध में मरने वालों का आंकड़ा 4000 के पार
इजरायल-हमास युद्ध में  मरने वालों का आंकड़ा 4000 के पार पहुंच गया है. जिसमें हमास के आतंकियों द्वारा इजरायल पर किए गए हमले में अब तक 1400 लोगों की मौत हुई है. वहीं, इजरायल की ओर से की गई जवाबी कार्रवाई में अब तक लगभग 2600 फिलिस्तीनी मारे गए हैं.  बता दें कि हमास ने 120 से अधिक इजरायलियों को बंधक बनाया हुआ है.

हिज़बुल्लाह ने इजरायल को दी चेतावनी, हमास का साथ देने के लिए तैयार

हिज़बुल्लाह ने इजरायल को चेतावनी दी है और कहा है कि वह हमास का साथ देने के लिए तैयार है.हिज़बुल्लाह ने कहा कि वक्त आने पर कार्रवाई करेंगे. वहीं, इजरायल के रक्षा मंत्री योव गैलेंट ने कहा है कि अगर हिज़बुल्लाह युद्ध का रास्ता चुनता है, तो उसे भारी कीमत चुकानी पड़ेगी.

“इजरायल-हमास युद्ध को फैलने नहीं देने के लिए अरब राज्य दृढ़”: एंटनी ब्लिंकन
इजरायल-फिलिस्तीन के बीच चल रहे युद्ध (Israel Palestine War) के बीच अमेरिका के विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने संघर्ष खत्म करने को लेकर अरब देशों के बीच कूटनीतिक बातचीत की है. रॉयटर्स के मुताबिक, ब्लिंकन आज यानी सोमवार को आगे के रास्ते के बारे में बात करने के लिए इजरायल लौटेंगे. अमेरिकी विदेश मंत्री ने कहा कि अरब देशों के सीथ बातचीत में उन्होंने फिलिस्तीनी आतंकी गुट हमास के साथ इजरायल के संघर्ष को खत्म करने के लिए अमेरिका के दृढ़ संकल्प को साझा किया है.

जो बाइडेन कर सकते हैं इजरायल का दौरा: रिपोर्ट

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन इजरायल का दौरा कर सकते हैं. ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक, इजरायल की यात्रा करने के बारे में अभी तक कोई निर्णय नहीं किया गया है.हमास के हमले का जिक्र करते हुए जो बाइडेन ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट में कहा, “हम इस फैक्ट को नजरअंदाज नहीं कर सकते हैं कि इजरायल पर हमास के घातक हमलों से ज्यादातर फिलिस्तीन के लोगों का कोई लेना-देना नहीं था और वे इस हमले के परिणाम को झेल रहे हैं.” पूरी खबर पढ़ें…

इजरायल ने गाजा में ग्राउंड ऑपरेशन की तैयारी की पूरी

Israel Gaza War: इजरायली सेना गाजा में ग्राउंड ऑपरेशन की तैयारी में है. इसके तहत गाजा सीमा पर सैकड़ों इजरायली टैंक तैनात हैं. इजरायली सेना द्वारा गाजा के आम नागरिकों को दक्षिणी की ओर जाने के लिए दी गई समयसीमा खत्म हो गई है. अब इजरायल की सेना हमले के आदेश का इंतजार कर रही है.

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button