दुनिया

पाकिस्तानी शख्स ने पिता की मौजूदगी में बहन का गला घोंटा, दूसरे भाई ने हत्या का वीडियो किया शूट

प्रतीकात्मक तस्वीर

पाकिस्तान में एक शख्स ने अपनी बहन की गला घोंटकर हत्या कर दी. अब इस मामले में उस शख्स को भी गिरफ्तार कर लिया गया है, जिसने इस वारदात को अपने कैमरे में कैद किया था. 22 वर्षीय मारिया बीबी की 17 मार्च की रात को पंजाब के मध्य-पूर्वी प्रांत में टोबा टेक सिंह शहर के पास कथित तौर पर उसके भाई मुहम्मद फैसल ने अपने पिता अब्दुल सत्तार की मौजूदगी में हत्या कर दी थी.

यह भी पढ़ें

इसके बाद महिला के दूसरे भाई शहबाज़ द्वारा फिल्माया गया एक वीडियो वायरल हो गया है, उसमें फैसल को घर में एक बिस्तर पर लड़की का गला घोंटते हुए दिखाया गया है, जबकि पिता पास में बैठे रहे. वीडियो में एक जगह शहबाज़ को यह कहते हुए दिखाया गया है, “पिताजी, उसे जाने देने के लिए कहो.” जब फैसल का काम पूरा हो गया, तो उसके पिता ने उसे पीने के लिए पानी दिया.

टोबा टेक सिंह के एक पुलिस अधिकारी अता उल्लाह ने फोन पर एएफपी को बताया, “पुलिस को 24 मार्च को पता चला कि लड़की की मौत प्राकृतिक कारणों से नहीं हुई थी, हमने खुद शिकायतकर्ता बनकर मामला दर्ज किया.”  अधिकारी ने कहा कि सत्तार और फैसल को तुरंत गिरफ्तार कर लिया गया, जबकि शहबाज को शनिवार शाम को गिरफ्तार किया गया. वीडियो में दिख रही शहबाज की पत्नी को भी गिरफ्तार कर लिया गया है.

अधिकांश पाकिस्तानी समाज “सम्मान” की एक सख्त संहिता के तहत काम करता है, जहां महिलाएं शिक्षा, रोज़गार और वे किससे शादी कर सकती हैं जैसे विकल्पों पर अपने पुरुष रिश्तेदारों की आभारी हैं. इस संहिता का उल्लंघन करने के आरोप में पाकिस्तान में हर साल पुरुषों द्वारा सैकड़ों महिलाओं की हत्या कर दी जाती है. पाकिस्तान के मानवाधिकार आयोग के अनुसार, 2022 में देश में महिलाओं के खिलाफ 316 “सम्मान” अपराध दर्ज किए गए.

यह भी पढ़ें :-  पाकिस्तान: आम चुनाव से पहले इमरान खान को एक और झटका, इस मामले में हुई 14 साल की जेल

लेकिन कई मामले दर्ज ही नहीं हो पाते, क्योंकि परिवार हत्यारों को बचाने की कोशिश करते हैं. इस मामले में अभी तक हत्या के कारण का पता नहीं चल सका. पुलिस ने कहा कि हत्यारा फैसल ने कथित तौर पर अपनी बहन को कई बार किसी अज्ञात व्यक्ति के साथ वीडियो कॉल पर बात करते हुए पकड़ा था. जाब प्रांत की मुख्यमंत्री मरियम नवाज़ ने इस मामले को “हाई-प्रोफ़ाइल” के रूप में नामित किया है.

ये भी पढ़ें : “हमसे सैंपल नहीं लिए गए” : केक खाकर हुई बच्ची की मौत के बाद परिवार ने जाहिर की नाराजगी

ये भी पढ़ें : “पंजाब कांग्रेस को अरविंद केजरीवाल पर रुख स्पष्ट करना चाहिए”: हरसिमरत कौर बादल

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button