दुनिया

Israel-Palestine War: हमास के आतंकियों ने 100 इजराइली नागरिकों और सैनिकों को बनाया बंधक

Israel-Palestine Conflict: हमास के आतंकी इजराइल सीमा को ध्वस्त करते हुए पैराग्लाइडर और बुलडोजर के जरिये से बड़ी संख्या में इजराइल में घुस गए.

नई दिल्ली:

Israel-Palestine War: अमेरिका में इजराइली दूतावास ने एक्स (पूर्व ट्विटर) पर एक पोस्ट में कहा, हमास समूह द्वारा आतंकवादी हमले के दौरान कम से कम 100 इजराइली नागरिकों और सैनिकों को बंधक बना लिया गया है.दूतावास ने कहा कि हमास समूह द्वारा गोलीबारी की गई. 300 से अधिक इजराइलियों की हत्या की गई है और 5,000 से अधिक रॉकेट दागे गए हैं. 

हमले के पहले घंटे में नागरिकों और सैनिकों का हुआ अपहरण

यह भी पढ़ें

बताया जा रहा है कि इजराइली नागरिकों और सैनिकों के अपहरण और बंधक बनाने की अधिकांश घटनाएं हमास समूह द्वारा इजराइल पर किए गए आतंकी हमले के पहले घंटे में हुईं. हमास के आतंकियों ने इजराइल सीमा की बाड़ को ध्वस्त करते हुए  पैराग्लाइडर और बुलडोजर के जरिये से बड़ी संख्या में इजराइल में घुस गए.

इजराइली सैनिकों- नागरिकों के बंधक बनाने का वीडियो आया सामने

सोशल मीडिया पर कई ग्राफिक विजुअल सामने आए हैं जिसमें हमास के आतंकी घायल इजराइली सैनिकों और नागरिकों को हाथ बांधते हुए वाहनों में जबरदस्ती ले जाते हुए दिखाया गया है. एक वीडियो में, हमास समूह एक ट्रक के पीछे एक महिला की लाश को लातें मारते हुए दिखाया गाया है. दशकों में सबसे खूनी संघर्ष में हमास ने शनिवार को बड़े पैमाने पर रॉकेट दागे और जमीन, हवा और समुद्र में हमला किया.

गाजा के अधिकारियों ने कहा तटीय क्षेत्र पर तीव्र इजराइली हवाई हमलों (Israeli Air Strikes) में  मरने वाले फिलिस्तीनी नागरिकों की संख्या कम से कम 256 हो गई, जबकि लगभग 1,788 घायल हुए.

यह भी पढ़ें :-  "पत्नी इंडिया को अलविदा": देश के लिए इजरायली पत्रकार ने उठाए हथियार

डरे हुए लोग इजराइली टीवी चैनल पर दे रहे जानकारी 

न्यूज एजेंसी रॉयटर्स ने बताया कि इजराइली टीवी स्टेशनों पर कस्बों और किबुत्ज़ के डरे हुए लोगों के टेलीफोन कॉल आ रहे थे, जबकि शनिवार को बंदूकधारी उनके शेल्टर में घुसने की कोशिश कर रहे थे. एला के रूप में पहचानी जाने वाली एक महिला को बेरी किबुत्ज़ में घंटों तक एक बम शेल्टर में रखा गया था. जहां हमास द्वारा इजराइलियों को बंधक बनाए जाने की खबरें थीं. महिला ने एन12 न्यूज से लाइव बात की.

उन्होंने कहा, “हमें बताया गया कि आतंकवादी डाइनिंग हॉल में हैं, हम बहुत सारी गोलीबारी सुन सकते हैं.” “मेरा अपने परिवार से संपर्क टूट गया है. मुझे पता है कि मेरे पिता का अपहरण कर लिया गया है… हमें कोई नहीं बता रहा कि क्या हो रहा है.मुझे नहीं पता कि मेरी मां जिंदा है या नहीं.”

इजराइली सैनिकों और नागरिकों को गाजा ले जाया जा रहा

इस बीच फिलिस्तीनी समूहों ने सोशल मीडिया पर फुटेज जारी किया है. जिसमें उन्होंने कहा है कि पकड़े गए इजराइली सैनिकों और नागरिकों को गाजा में ले जाया जा रहा था . पहले उन्हें इजराइल के अंदर हथियारबंद लोगों द्वारा बंधक बनाकर रखा जा रहा था.

 

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button