दुनिया

इजरायली म्यूजिक फेस्ट पर सभी दिशाओं से हमास के बंदूकधारियों ने घात लगाकर किया हमला

नई दिल्ली:

Israel Palestine Conflict: गाजा पट्टी के करीब दक्षिणी इज़राइल में आयोजित एक म्यूजिक फेस्ट पर शनिवार की सुबह हमास के आतंकवादियों ने हमला बोल दिया. इस संगीत समारोह में बड़ी संख्या में इज़राइली और अन्य देशों के पर्यटक हिस्सा ले रहे थे. सोशल मीडिया पर मौजूद वीडियो में देखा गया है कि कार्यक्रम स्थल पर सभी दिशाओं से आतंकियों ने हमला बोल दिया.  जब हमास के लोग उन पर गोलियां चला रहे थे तो सैकड़ों लोगों को सभी दिशाओं की ओर भागते देखा गया. वीडियो में देखा जा सकता है कि हमास के लोगों ने कई लोगों का इस दौरान अपहरण भी कर लिया और उन्हें ट्रकों पर लाद लिया. 

यह भी पढ़ें

संगीत समारोह स्थल से एक महिला को मोटरसाइकिल पर लादकर गाजा ले जाते देखा गया. वहीं कुछ लोग उसके प्रेमी को पकड़कर एक खाली मैदान की तरफ ले गए. जहां संभवत: उसे फांसी दे दी गई. संगीत समारोह में भाग ले रही 30 वर्षीय जर्मन टैटू कलाकार की हमास ने हत्या कर दी, उसके कपड़े उतार दिए और उसके शव को एक ट्रक के पीछे रखकर घुमाया.

हमास के हमलों के जवाब में इजराइली बलों ने भी गाजा पट्टी पर जमकर हमले किए हैं.  प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने  लंबे और कठिन युद्ध की चेतावनी दी है. इजरायली सेना ने कहा कि तटीय इलाके के पास दक्षिणी रेगिस्तानी इलाकों में आतंकवादियों से लड़ने, इजरायली बंधकों को बचाने और फिर 24 घंटे के भीतर पूरे क्षेत्र को खाली कराने के लिए हजारों सैनिकों को तैनात किया गया है.  

यह भी पढ़ें :-  इजरायल ने फिर शुरू किये हमास-हिजबुल्लाह पर हमले, लेबनान में 3 की मौत

ये भी पढ़ें- 

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button