दुनिया

"हमास और इस्लामिक जिहाद को इस तरह नष्ट करेंगें..": फिलिस्तीनी के साथ जारी युद्ध पर इजराइल के PM का बयान

Israel-Hamas war: बेंजामिन नेतन्याहू ने इस बात पर जोर दिया कि इजराइल यह सुनिश्चित करना चाहता है कि हमास भविष्य में इजराइली नागरिकों के लिए खतरा पैदा न करे.

Israel-Hamas war: फिलिस्तीन के आतंकवादी समूह हमास ने शनिवार को इजराइल में रॉकेट हमले शुरू किए, जिसमें कम से कम 250 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, इजराइल ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए गाजा पट्टी पर हवाई हमले किए, जिसमें 230 से अधिक लोग मारे गए हैं. इस बीच,  हमास के आतंकी हमले का मुंहतोड़ जवाब कैसे दिया जाए, यह तय करने के लिए शनिवार देर रात इजराइल की राजनीतिक-सुरक्षा कैबिनेट बुलाई गई.

इजराइल के नागरिकों की सुरक्षा बहाल की जाएगी: बेंजामिन नेतन्याहू

यह भी पढ़ें

इस दौरान इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि इजराइल के नागरिकों की सुरक्षा बहाल की जाएगी और राष्ट्र जीतेगा. इजराइल के प्रधान मंत्री के कार्यालय के एक बयान में कहा गया है कि इजराइली कैबिनेट ने “हमास और फिलिस्तीनी अथॉरिटी की सैन्य और सरकारी क्षमताओं को नष्ट करने के उद्देश्य से ऑपरेशनल निर्णयों की एक श्रृंखला भी बनाई.

पहले चरण में इजराइल में घुसे आतंकियों को किया जाएगा नष्ट

बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा, “हम एक लंबे और कठिन युद्ध की शुरुआत कर रहे हैं. यह युद्ध हमास के जानलेवा हमले के कारण हम पर थोपा गया था.” नेतन्याहू ने कहा कि पहला चरण हमारे क्षेत्र में घुसी अधिकांश दुश्मन सेनाओं के विध्वंस के साथ समाप्त होता है. इसके साथ ही, हमने आक्रामक तैयारियां शुरू कर दी है, और यह बिना किसी हिचकिचाहट और बिना राहत के तब तक जारी रहेगा जब तक कि उद्देश्य हासिल नहीं हो जाते.” 

यह भी पढ़ें :-  हमास का हमला इजराइल की ‘खुफिया विफलता’ का नतीजा: विशेषज्ञों ने कहा

भविष्य में इजराइली नागरिकों कोई नुकसान न पहुंचने की कोशिश

नेतन्याहू ने इस बात पर जोर दिया कि इजराइल यह सुनिश्चित करना चाहता है कि हमास इजराइली नागरिकों के लिए खतरा पैदा न करे या  उन्हें भविष्य में किसी भी तरह से नुकसान न पहुंचाए.

हमास और इस्लामिक जिहाद की सैन्य क्षमताओं को नष्ट करने का लक्ष्य

इसके आगे नेतन्याहू ने कहा, “हमारा लक्ष्य हमास और इस्लामिक जिहाद की सैन्य और शासन क्षमताओं को इस तरह से नष्ट करना है जिससे वह कई वर्षों तक इजराइल के नागरिकों को धमकी देने और उनपर हमला करने की हिम्मत और इच्छा नहीं कर पाएंगे.” इजरायली पीएम ने कहा,”इजराइल के नागरिकों के लिए और हम जीतेंगे. कैबिनेट द्वारा लिए गए फैसलों में बिजली, ईंधन और सामान की आपूर्ति रोकना शामिल है.”

Show More

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button